उन्नाव रपे केस: सामने आया पीड़िता के पिता के दिल देहला देने वाला वीडियो

1489

उन्‍नाव रेप केस में भाजपा के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का एक ऑडियो सामने आया है, जिसमें विधायक कथित तौर पर पीड़िता के चाचा को धमकाते हुए सुने जा रहे हैं. वो चाचा से बात करके परिवार पर केस रफ़ा-दफ़ा करने का दबाव डाल रहे हैं. वहीं इस केस से जुदा एक विडियो भी सामने आया है, जिसमें अस्पताल में दाखिल पुलिस पीड़िता के घायल पिता का अंगूठा तमाम काग़ज़ों पर लगवा रही है. बुरी तरह ज़ख़्मी वो शख्स बेसुध पड़ा है और एक के बाद एक अंगूठे की छाप कागज़ों पर ली जा रही है. हालांकि प्रशासन इसे नियमानुसार बता रहा है.

वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि रेप पीड़िता का पिता स्ट्रेचर पर बेसुध अवस्था में पड़ा हुआ है. तीन लोग बुरी तरह घायल पिता के स्ट्रेचर के पास खड़े हैं. इन लोगों में एक शख्स पुलिस की वर्दी में भी है. वीडियो में दिख रहा है कि पीड़िता के पिता के पैरों से खून निकल रहा है और बेहद खराब हालत में वह स्ट्रेचर पर लेटा हुआ है. उसकी मदद करने की जगह पास खड़े दो लोग कुछ कागज़ों पर उसका अंगूठा लगवा रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि इस पूरे काम को बड़ी तेज़ी में अंजाम दिया जा रहा है.

बता दें कि उन्नाव रेप केस की पीड़िता के पिता की सोमवार को पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. मंगलवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया कि पीड़िता के पिता की मौत पिटाई की वजह से हुई थी. लड़की के पिता को इतनी बुरी तरह से पीटा गया था कि उनके पेट की आंतें ही फट गई थी. चिकित्सकों की ओर से तैयार रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के पिता के शरीर के 15 स्थानों पर गंभीर चोट पहुंची. आंख से लेकर हाथ, पैर और पेट पर कई स्थानों पर गंभीर चोट आई थी. मौत की वजह पिटाई से सदमा पहुंचने और सेप्टिसीमिया यानी शरीर में ज़हर फैलने की बात कही गई है.

वहीं एक ऑडियो भी सामने आया है जिसमे आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पीड़िता के चाचा को फोने पर धमाका रहे हैं. विधायक पीड़िता के चाचा महेश दींह को केस वापस लेने के लिए कह रहे हैं. इस बातचीत में कुछ पर्चों का ज़िक्र भी किया गया है.

विधायक ने ऑडियो में ये बातचीत की है-

पीड़िता के चाचा: नमस्ते

विधायक: हां बताओ

पीड़िता के चाचा:क्या करवा रहे हो नेताजी?

विधायक:कहां भैया

पीड़िता के चाचा:गांव में क्या करवा रहे हो, ये तो ठीक काम नहीं है मरवाना-पिटवाना बच्चों को, पप्पू को सबको। ये अच्छी बात नहीं है.

विधायक:अच्छा तुम हमें वो दे रहे हो बेटा

पीड़िता के चाचा:दे नहीं रहे हैं, आपकी सेवा की है इसलिए बता रहे हैं

विधायक: हमारी सेवा की तो तुमको हमारी सेवा में रहना चाहिए, हमारे ख़िलाफ़ एप्लीकेशन क्यों देते हो?

पीड़िता के चाचा: अमीन आपके ख़िलाफ़ कुछ नहीं कर रहा था

विधायक: हमारे ख़िलाफ़ पर्चा क्यों छपवाते हो?

पीड़िता के चाचा: मैंने नहीं छपवाया

विधायक: किसने छपवाया?

पीड़िता के चाचा: अभी आप पता करो, हमने नहीं छपवाया

विधायक: अच्छा, तुम बताओगे, हम किससे पता करें?

पीड़िता के चाचा: मेरे व्हाट्स ऐप पर आया, व्हाट्स ऐप से आगे फ़ॉरवर्ड किया इतना गुनहगार हूं. मैंने कुछ नहीं किया. मेरी एक औलाद है, कहां खड़ा होना है बताओ?

विधायक: अब ये बताओ तू मेरा छोटा भाई है?

पीड़िता के चाचा: हां हूं.

विधायक: छोटे भाई को बड़े भाई के ख़िलाफ़ पर्चा छपवाना चाहिए?

पीड़िता के चाचा: ना, मैंने नहीं छपवाया, मैं कह रहा हूं मैं किसी तरीके से किसी चीज़ में इनवॉल्व नहीं हूं.

विधायक: सुनो सुनो तुम नहीं हो तो तुम हमारे पास आओ। ये लोग खेल रहे हैं ना, भोजाई को बुला लेते हैं तुम्हारे दस्तखत

करवा लेते हैं, इनको सबको मना करो, परिवार के किसी भी सदस्य से कह दो.

पीड़िता के चाचा: नहीं मेरी..से बात हुई थी..टिंकू का फ़ोन आया था, कोई बात नहीं मेरे पर जो फ़र्ज़ी मुकदमे लिखाए गए, जब आपने मुकदमा मेरे पर लिखवाया. दद्दू मेरी बात सुनो, बहुत सेवा आपकी की है. बहुत इज्ज़त की मैंने आपकी और बड़ी सेवा की.

विधायक:अब इज़्ज़त हमारी नहीं करोगे?

पीड़िता के चाचा: अब भी करता हूं. नंगे-भूखे रहकर आपकी सेवा की, हर तरीके से, जहां आपने खड़ा किया. दद्दू मेरी बात सुन लो, जहां आपने खड़ा किया खड़ा रहा नंगे पैर.

विधायक: एक मिनट मेरी बात सुनो. लोग चाहते हैं कि ये लोग मर जाएं. लड़ाई में सबका नुकसान होता है. मेरी तुम्हारा सबका.

पीड़िता के चाचा: जी

विधायक: तुम हमारे छोटे भाई हो, तुम आगे बढ़ो. यही हमने तुमसे कही थी ना और आप हमारे पास आए और घर में सब सदस्यों से कह दीजिए जो हुआ वो ख़त्म. तुम हमारे पास आए, हम तुम मिलकर नया अध्याय शुरू करते हैं.

पीड़िता के चाचा: जी

विधायक:अब हमारी तुम्हारी बात में बीच वाला कोई नहीं रहेगा.

पीड़िता के चाचा: हमने…….(बीप) से कहा, तुमको क्या ज़रूरत थी मारने-पीटने की?

विधायक:…….(बीप) तुम्हारे ज़्यादा सगे हैं या कोई दूसरा ज़्यादा सगा है. …….(बीप) सगे हैं तो बात ख़त्म हो गई. …….(बीप) अपने काम की मेरे सामने गलती मांनेंगे,

…….(बीप)  अपने काम की हमारे सामने गलती मानेंगे और हमारे तुम्हारे परिवार एक होकर के रहेंगे बस बात ख़त्म हो गई.

पीड़िता के चाचा: ठीक है

विधायक:और सबसे कह दो चुपचाप बैठें। दद्दू से मिलें, अम्मा कल मिलेंगी, हम अम्मा को बैठाकर चाय पिलाएंगे।

पीड़िता के चाचा: जी ठीक है

विधायक:सबको रोको, सबको मना करो.

पीड़िता के चाचा: ठीक है

विधायक:ठीक है