पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कटा, उनकी जगह रविशंकर प्रसाद उम्मीदवार

0

बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। काफ़ी समय से बीजेपी से नाराज़ चल रहे शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कट गया है। शत्रुघ्न सिन्हा की संसदीय सीट पटना साहिब से इस बार केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया है। सिन्हा 2009 और 2014 के आम चुनाव में यहां से लगातार दो बार जीत चुके हैं।

बिहार में एनडीए उम्मीदवारों की लिस्ट आने से पहले ही शत्रुघ्न सिन्हा यह कह चुके हैं कि वह पटना साहिब से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन बीजेपी ने इस यहां से रविशंकर प्रसाद को चुनावी मैदान में उतारा है। ऐसे में पटना साहिब सीट से शुत्रुघ्न सिन्हा रविशंकर के ख़िलाफ़ निर्दलीय या किसी दूसरी पार्टी के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ते हैं तो यक़ीनन ये सियासी मुक़ाबला दिलचस्प होने वाला है। सिन्हा के कांग्रेस में शामिल होने की भी अटकलें हैं।

बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। जिसके मुताबिक़, पटना साहिब की लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट नहीं दिया गया है। इस बार 2019 के लोकसभा चुनाव में पटना साहिब सीट से रविशंकर प्रसाद चुनावी अखाड़े में होंगे। भूपन्द्र यादव ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में पटना साहिब सीट से केन्द्रीय क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद चुनाव लड़ेंगे। 2009 में बनी पटना साहिब की लोकसभा सीट से बीजेपी की टिकट पर शत्रुघ्न सिन्हा ने 2009 और 2014 के चुनाव में जीत दर्ज की थी।

अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने पिछले कुछ समय से बीजेपी व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ख़िलाफ़ बग़ावत के सुर अपनाए हुए हैं। वह पीएम मोदी व बीजेपी के नेतृत्व पर सवाल उठा चुके हैं और कई सार्वजनिक मंचों पर खुलकर आलोचना कर चुके हैं। पिछले दिनों उन्होंने ट्वीट करते हुए पार्टी छोड़ने के संकेत दिए थे।