TV TRP Report: टीआरपी की रेस में Naagin 6 की एंट्री, टॉप-5 से ‘तारक मेहता…’ का पत्ता साफ

129


TV TRP Report: टीआरपी की रेस में Naagin 6 की एंट्री, टॉप-5 से ‘तारक मेहता…’ का पत्ता साफ

टेलीविजन की दुनिया में बड़ा उलटफेर हुआ है। ताजा टीआरपी रिपोर्ट (TV TRP Report) में तेजस्‍वी प्रकाश (Tejasswi Prakash) और सिम्‍बा नागपाल (Simba Nagpal) के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। टॉप-5 टीवी शोज की लिस्‍ट में आख‍िरकार Naagin 6 की एंट्री हो गई है। यह शो पहली बार टीआरपी की रेस में 5वें नंबर पर नजर आ रही है। इसका बड़ा कारण यह भी एकता कपूर के इस शो के प्‍लॉट में लगातार नए बदलाव हो रहे हैं। ट्विस्‍ट के तौर पर नागिन के दुश्‍मनों की फौज खड़ी हो रही है। जबकि टॉप-5 की रेस से ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) गायब है। रुपाली गांगुली, गौरव खन्‍ना और सुधांशु पांडे स्‍टारर ‘अनुपमा’ (Anupama) एक बार फिर से नंबर-1 की कुर्सी पर कायम है। नंबर-2 के लिए इस बार अलग टक्‍कर है। दो टीवी सीरियल्‍स इस हफ्ते नंबर-2 के पोजिशन पर हैं। जबकि नंबर-5 पर एकसाथ तीन-तीन शोज काबिज हैं।

1. अनुपमा (Anupamaa)

‘अनुपमा’ न सिर्फ दर्शकों के दिलों पर राज कर रही है, बल्‍क‍ि अनुज और अनुपमा की लव स्‍टोरी के ट्रैक को दर्शक पहले से ज्‍यादा पसंद कर रहे हैं। टीआरपी की रेस में यह शो बीते करीब एक साल से नंबर-1 है। बीते दिनों जिस तरह वनराज ने अनुपमा की जिंदगी में मुश्‍किलें पैदा करने की कोश‍िश की और सारी बाधाओं को पार कर अब जब अनुपमा और अनुज शादी करने जा रहे हैं, दर्शक भी इस शो पर उसी तरह प्‍यार लुटा रहे हैं।

2. गुम है किसी के प्‍यार में (Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin)

2-ghum-hai-kisikey-pyaar-meiin

टीआरपी की लिस्‍ट में 13वें हफ्ते की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘गुम है किसी के प्‍यार में’ नंबर-2 की पोजिशन पर है। नील भट्ट, आयशा सिंह और ऐश्‍वर्या शर्मा के इस सीरियल की खास बात यह है कि टीवी और यह अनुपमा वाले टाइम स्‍लॉट में ही आती है। ऐसे में इस शो का दूसरे नंबर पर बने रहना, अपने आप में इसकी पॉप्‍युलैरिटी बयान करता है।

2. ये है चाहतें (Yeh Hai Chahatein)

2-yeh-hai-chahatein

‘ये है चाहतें’ भी टीआरपी की रेस में नंबर-2 पर काबिज है। इस सीरियल ने ‘गुम है किसी के प्‍यार में’ को तगड़ी टक्‍कर दी है। सरगुन कौर लूथरा और अबरार काजी इस शो में लीड रोल में हैं। कहानी इन दिनों डॉ. प्रेक्षा और रॉकस्‍टार रूद्राक्ष की लव स्‍टोरी के इर्द-गिर्द घूम रही है।

3. ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai)

3-yeh-rishta-kya-kehlata-hai

राजन शाही के पॉप्‍युलर शो ‘ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है’ ने इस हफ्ते अपनी साख बचा ली है। पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी शो तीसरे नंबर पर है। शो में इस वक्‍त अक्षरा और अभ‍िमन्‍यु की शादी का प्‍लॉट चल रहा है। दर्शक इसे खूब पसंद कर रहे हैं। इस शो में हर्षद चोपड़ा और प्रणाली राठौर लीड रोल में हैं।

4. इमली (Imlie)

4-imlie

नई टीआरपी लिस्‍ट में चौथे नंबर पर कोई बदलाव नहीं है। ‘इमली’ अभी भी नंबर-4 की पायदान पर टिकी हुई है। हाल ही ऐसी खबरें आईं कि मानस्‍वी वश‍िष्‍ठ ने शो छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई आध‍िकारिक घोषणा नहीं हुई है।

5. कुमकुम भाग्‍य (Kumkum Bhagya)

5-kumkum-bhagya

टीआरपी की लिस्‍ट में सबसे तगड़ी टक्‍कर नंबर-5 के पोजिशन पर देखने को मिली है। इस बार एक नहीं, बल्‍क‍ि तीन-तीन शो नंबर-5 पर एक-दूसरे से आगे बढ़ने की होड़ में हैं। एक तरह जहां शब्‍बीर अहलूवालिया ने कंफर्म किया है कि वो ‘कुमकुम भाग्‍य’ छोड़ रहे हैं, वहीं यह शो नंबर-5 पर बना हुआ है। शो में शब्‍बीर के साथ सृति झा लीड रोल में हैं।

5. नागिन 6 (Naagin 6)

5-6-naagin-6

एकता कपूर की पॉप्‍युलर फ्रेंचाइजी ‘नागिन’ के छठे सीजन को आख‍िरकार टॉप-5 में जगह मिल गई है। इसी साल शुरू हुए इस शो में तेजस्‍वी प्रकाश लीड रोल में हैं। उनके साथ सिम्‍बा नागपाल हैं। ‘नागिन 6’ में महामारी का ट्विस्‍ट है। पड़ोसी देश हिंदुस्‍तान को महामारी की चपेट में लेना चाहते हैं। ऐसे में नागिन देश को इससे बचाने के लिए आई है।

5. साथ निभाना साथ‍िया 2 (Saath Nibhaana Saathiya 2)

5-2-saath-nibhaana-saathiya-2

पांचवें नंबर पर स्‍नेहा जैन और हर्ष नागर का सीरियल ‘साथ निभाना साथ‍िया 2’ भी है। इस शो की कहानी गहना और अनंत की लव स्‍टोरी के इर्द-गिर्द घूम रही है। अनंत अमीर परिवार से है, जबकि गहना एक सीधी-सादी सिंपल फैमिली से।



Source link