ट्रंप के बयान ने किया भारतीयों की भावनाओं का अपमान !

donald trump
donald trump

ट्रंप भारत की यात्रा पर आने वाले हैं. भारत में बड़े जोर-शोर से उसकी तैयारी भी चल रही हैं. लेकिन उससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है. जिसने सबको चौंका दिया. भारत तैयारी कर रही था कि कोई बड़ी व्यापार डील हो सकती है. उस पर बयान देते हुए ट्रंप ने कहा है कि भारत के साथ एक बड़ी व्यापार करेंगें लेकिन ये पक्का नहीं है कि वो अमेरिका चुनाव से पहले होगी या चुनाव के बाद अभी निश्चित नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भारत का व्यवहार अमेरिका के साथ अच्छा नहीं रहा है. लेकिन वो मोदी को पसंद करते हैं.


भारत का व्यवहार अमेरिका के साथ अच्छा नहीं रहा है.यह बयान विचलित करने वाला है वो भी तब जब ट्रंप इसी माह भारत आ रहें हैं. ये उनका 36 घंटे का दौरा रहेगा. भारत ने इस पर कहा है कि ट्रंप व्यपार के बारे में बात करते हुए कहा है. भारत ने उनके स्वागत की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ रहा. यहाँ तक की भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा है कि उनके स्वागत के लिए गुजरात के अहमदाबाद में 70 लाख लोग होंगे.

यह भी पढ़ें : भारत को विकसित मानना अमेरिका की ‘नीति या साजिस’
भारत के साथ व्यापार समझौता तय करने में अहम भूमिका निभा रहे अमेरिकी ट्रेड रिप्रेजेंटेटिव रॉबर्ट लाइटहाइजर ट्रंप के भारत दौरे पर भी उनके साथ रहेंगे। हालांकि, अधिकारियों की मानें तो ट्रंप के दौरे पर ट्रेड डील की संभावनाएं पूरी तरह से खत्म नहीं हुई हैं।
ये तो ट्रंप के भारत दौरे पर आने के बाद ही पता चल पाएगा कि क्या क्या समझौते होते है.