Tractor Parade Violence: Delhi Police ने पंजाब के 3 लोगों को भेजा नोटिस, ट्रैक्टर नंबर से की उसके मालिकों की पहचान

618
Tractor Parade Violence: Delhi Police ने पंजाब के 3 लोगों को भेजा नोटिस, ट्रैक्टर नंबर से की उसके मालिकों की पहचान

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शुक्रवार को कहा कि किसान हिंसा (Farmer Violence) में सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान एक ट्रैक्टर की पहचान की गई.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 26 जनवरी को शहर में हुई हिंसा (Farmer Violence) के आरोप में पंजाब में तीन लोगों को नोटिस भेजे हैं. तीनों की पहचान हिंसा में इस्तेमाल हुए ट्रैक्टर नंबरों के जरिए की गई है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने शुक्रवार को कहा कि किसान हिंसा (Farmer Violence) में सीसीटीवी फुटेज की जांच के दौरान एक ट्रैक्टर की पहचान की गई.

इसके बाद ट्रैक्टर के पंजीकरण नंबर के जरिए उसके मालिक का पता लगाने के लिए पंजाब के अधिकारियों को पत्र भेजा गया. पंजाब के अधिकारियों ने ट्रैक्टर मालिक के रूप में दिल्ली पुलिस को तीन लोगों के नाम भेजे. जिसके आधार पर उन लोगों को नोटिस भेजे गए.

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करके दिया स्पष्टीकरण

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ट्वीट करके कहा, ‘जांच में स्वामित्व रिकॉर्ड के आधार पर नोटिस जारी किए गए हैं. इसमें ट्रैक्टर नंबर पीबी 27 6306 का पता चला जो तीन लोगों जागीर, सुरजीत और गुरचरण सिंह का है. उसके आधार पर उन्हें जांच में शामिल होने के लिए नोटिस दिया गया है.’

यह भी पढ़े: बाहुबली कौन था उसका इतिहास क्या है ?

26 जनवरी को दिल्ली में हुई थी किसान हिंसा

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का यह स्पष्टीकरण सोशल मीडिया पर उन दावों के बाद आया है. जिसमें कहा गया है कि पुलिस ने एक मृत व्यक्ति को भी हिंसा के आरोप में नोटिस भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि किसान हिंसा में बाबा हरिदास नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया था. दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा (Farmer Violence) में 500 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए थे और एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी.

Source link