वर्ल्डकप 2019 के लिए आज होगा टीम का सेलेक्सन, पढ़िए कहाँ फंसा है पेंच

0

क्रिकेट का महाकुम्भ यानि की वर्ल्डकप 2019 का आगाज़ 30 मई से हो जायेगा और भारत में क्रिकेट के दीवाने भरे पड़े हैं. आज 2019 के वर्ल्ड कप को लेकर भारत के टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि आज ही एमएसके प्रसाद के अध्यक्षता वाली 5 सदस्यीय टीम को वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यों का चुनाव करना है. अब जबकि देश भी लोकतंत्र के चुनाव में डूबा हुआ है तो क्रिकेट टीम के चुनाव को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

अब टीम के सेलेक्सन की बात पर आयें तो बात बल्लेबाजी के चौथे नंबर को लेकर फंसी हुई है. मामला ये है कि भारतीय टीम के सेलेक्टर महेंद्र सिंह धोनी का आप्शन ढूंढ रहे हैं और इसके लिए जो दो नाम उछल कर सामने आ रहे हैं वो हैं, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पन्त के.

चौथे नंबर पर वैसे तो और भी नामों की चर्चा है, जिनमे के. एल. राहुल, अम्बाती रायडू, आंजिक्य रेहाणे का नाम प्रमुख रूप से लिया जा रहा है. हालाँकि केरल के उभरते बल्लेबाज़ संजू सैमसन का नाम भी इस लिस्ट में है लेकिन कोई भी अन्तिम फैसला चयन समिति के बैठक के बाद ही पता चलेगा.

हालाँकि चयन समिति का और कप्तान विराट कोहली का कहना है कि आईपीएल के प्रदर्शन को टीम के चयन में कोई जगह नही दी जाएगी लेकिन फिर भी आईपीएल से उभरते हुए पन्त और राहुल जैसे होनहारो को नजरअंदाज करना मुश्किल होगा.