US की मदद से टला आतंकी हमले का खतरा

187

सभी नेता अपने देश की सुरक्षा के लिए कोई भी कदम उठाने के लिए तैयार रहते है और अगर बात उनके देश पर हमले की हो तो वह हमेशा अलर्ट रहते है. चाहें फिर वह किसी भी कोई भी परिस्थित क्यों न हो. ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने रूस के राष्ट्रपति को आतंकी हमलों की जानकारी दी है. नववर्ष के मौक पर रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने अपने देश पर आतंकी हमलों की योजना को नाकाम करने में मदद के लिए रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को धन्यवाद दिया. अपनी वेबसाइट पर एक बयान के जरिए ट्रंप ने रूस में आतंकी हमलों की आशंका को मद्देनजर रखते हुए, विशेष सेवाओं के जरिए जानकारी मुहैया कराई, जिसके लिए पुतिन ने उन्हें धन्यवाद दिया.

आमने-सामने आने वाले रूस और अमेरिका इन दिनों दोस्त बन गए हैं. इसका कारण बना है अमेरिकी खुफिया एजेंसियों द्वारा जारी की गई एक जानकारी. अमेरिका ने रूस को एक जानकारी दी थी. जिसके कारण वहां आतंकी हमले का खतरा होने से बच गया है. इसी का शुक्रिया अदा करने के लिए रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फोन कर शुक्रिया कहा.

खबरो के मुताबिक यह जानकारी मिली है कि सोमवार को दोनों नेताओं ने फोनपर अच्छी बातचीत की. इस दौरान दोनों नेताओं ने आने वाले साल में देशों के संबंध पर चर्चा की. व्हाइट हाउस द्वारा जारी बयान के मुताबिक, अमेरिका के द्वारा जो जानकारी साझा की गई थी, उसकी मदद से रूस में एक आतंकी हमले का खतरा टल गया. इसी को लेकर पुतिन ने ट्रंप से बात की थी.

us n 2 -

हालांकि, ये जानकारी कैसी थी और आतंकी हमले का खतरा कितना बड़ा था. इसकी जानकारी नहीं दी गई है. व्हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा कि दोनों राष्ट्रप्रमुखों ने आगे भी इस तरह आतंकी खतरे से साथ में लड़ने की बात कही है. इसके अलावा दोनों नेताओं ने रूस-अमेरिका के बीच आर्म्स डील को लेकर भी बातचीत की.

यह भी पढ़ें : CAA पर पाक नेता ने शेयर की पॉर्न स्टार की तस्वीरे

डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान अमेरिका-रूस के रिश्तों पर कई तरह के सवाल उठे हैं. खासकर रूस का अमेरिकी चुनाव में हाथ होने की बात लेकर डेमोक्रेट्स डोनाल्ड ट्रंप को घेरते रहे हैं. इसके अलावा सीरिया में चल रही खींचतान को लेकर भी रूस-अमेरिका आमने-सामने रहे थे.