आतंकवादी केवल जम्मू तक ही नहीं हैं सिमित, सुंजवान में भी हुआ आतंकी हमला

281

जम्मू से कुछ दूरी पर स्थित सुंजवान में सेना के कैंप पर हुए फिदायीन हमले ने सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ा दिए हैं. आतंकवादी अब तक कश्मीर में मौजूद सेना के कैंप को ही निशाना बनाते रहे हैं. लेकिन जम्मू से दूर स्थित सुंजवान में जिस तरह से इस हमले को अंजाम दिया गया है. उससे साफ जाहिर होता है कि आतंकी सिर्फ कश्मीर तक ही नहीं सिमटे हुए हैं.

Terror attack -

जम्मू से करीब दस किलोमीटर दूर सुंजवान कैम्प पर आतंकियों ने हमला कर दिया. जिसमें दो जवान की मौत हो गई. सेना से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादी सुबह सुनजवां कैम्प में घुस गए. इससे पहले गेट पर तैनात सन्तरी ने संदिग्ध हरकत देखी. जिसके बाद दोनों ओर से फायरिंग हुई. इस दौरान तीन से चार आतंकी दो- दो की तादाद में कैम्प में दाखिल हो गए. ये आतंकी जेसीओ फैमिली क्वाटर की ओर घुसे. कैंप में आतंवादियों द्वारा जमकर फायरिंग हुई. उसी दौरान दो जवान की मौत हो गयी और ६ घायल हो गए. बताया जा रहा है कि कैंप के भीतर से गोलियां चलने की आवाज सुनी गईं जिसके बाद कैम्प के पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई. कैंप में जवानों की फैमिली की जान पर खतरा मंडराता हुआ नज़र आ रहा है.

 

खबर है कि सुंजवान कैंप पर हमला करने वाले  आतंकियों को ठिकाने लगाने के लिए अब हेलीकॉप्टर के जरिए पैरा कमांडो को एयरलिफ्ट कराया गया है. भारतीय वायुसेना ने इन सभी पैरा कमांडोज को उधमपुर से जम्मू में एयरलिफ्ट किया है. हालांकि आतंकी अभी भी रूक-रूक कर फायरिंग कर रहे हैं.

रोहिंग्या का भी हाथ हो सकता है हमले में

अनुमान लगाया गया है कि यह हमला जैश ए मोहम्मद के आतंकियों ने किया है.इसी बीच जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर कविंद्र गुप्ता ने रोहिंग्या के खिलाफ एक बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि जम्मू में हुए इस फिदाय़ीनी हमले में रोहिंग्या का हाथ हो सकता है. कविन्द्र गुप्ता ने आशंका जताई है कि आतंकवादियों ने जम्मू में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियो को अपना हथियार बनाकर इस हमले को अंजाम दिया है.

खूब हुई नारे बाजी

इसी दौरान जम्मू-कश्मीर विधानसभा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. पार्टी ने फौरन उनके बयान की निंदा करते हुए इससे किनारा कर लिया है.

दरअसल पहले विधान सभा में बीजेपी विधायकों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए. इस पर कश्मीर के सोनावारी से विधायक अकबर लोन ने विरोध करते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. विधानसभा में पाकिस्तान के विरोध में नारे लगने पर जमकर हंगामा हुआ.