गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को लड़कियों के शराब पीने से डर लगता है

318

भारत के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को इस तथ्य से डर लगने लगा है कि अब लड़कियों ने भी बियर पीना शुरू कर दिया है. वो भी अब उन लोगों की सूची में शामिल हो गए हैं जिन्हें लड़कियों के शराब पीने से चिंता होती है. पर्रिकर ने लड़कियों के शराब पीने पर फ़िक्र ज़ाहिर करते हुए कहा है- ‘मैं डरने लगा हूं क्योंकि अब तो लड़कियां भी बियर पीने लगी हैं. सहने की क्षमता खत्म हो रही है.’ युवाओं के के लिए आयोजित के इस कार्यक्रम में पर्रिकर ने कई चौंकाने वाली बातें की.

मुश्किल है ड्रग से छुटकारा

स्टेट यूथ पार्लियामेंट के एक इवेंट में लड़कियों के पीने पर चिंता ज़ाहिर करते हुए पर्रिकर ने कहा, ‘मैं हर किसी के बारे में बात नहीं कर रहा है. मैं उनके बारे में नहीं कह रहा जो यहां बैठे हुए हैं. इस इवेंट को सरकार के एक विभाग ने आयोजित किया था.’ ड्रग ट्रेड के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में ड्रग नेटवर्क को खत्म करने के लिए कार्रवाई की जा रही है. अपराधियों की धर-पकड़ लगातार जारी है और ये तब तक जारी रहेगा जब तक ये पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता.

उन्होंने कहा कि इस मामले में 170 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि पर्रिकर ने ये भी कह दिया कि मुझे विश्वास नहीं है कि ये पूरी तरह से खत्म हो पाएगा. उन्होंने कहा कि कानून ये है कि अगर पकड़े जाने पर ड्रग की कम मात्रा मिलती है तो 15 दिन या एक महीने में आरोपी को ज़मानत मिल जाती है. हमारे कोर्ट नरम पड़ जाते हैं. हालांकि,  इस बात का सुकून है कि कम से कम दोषी पकड़ में तो आते हैं.

Drinking Girls -

मेहनत से डरते हैं युवा

पर्रिकर ने बेरोज़गारी के बारे में बात करते हुए कहा कि गोवा के युवा कड़ी मेहनत से पीछे भाग रहे हैं. उन्होंने कहा कि एक सरकारी विभाग के क्लर्क की नौकरी के लिए लंबी लाइन देखी गई क्योंकि युवा कड़ी मेहनत नहीं करना चाहते हैं. लोगों को लगता है कि सरकारी काम का मतलब है कोई काम नहीं करना.

विरोध में आई नारी

गोवा के मुख्यमंत्री के बयान के विरोध में लडकियां सोशल मीडिया के ज़रिये अपना विरोध प्रकट कर रही हैं. लड़कियां #GirlsWhoDrinkBeer  के हैशटैग के साथ बियर की तस्वीरें भी पोस्ट कर रही हैं. वहीं बहुत से यूज़र्स मनोहर पर्रिकर के इस बयान की जमकर निंदा कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री का ऐसा बयान बेहद बेवकूफी भरा है. कुछ लोग ये भी लिख रहे हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी को कार्रवाई करते हुए तुरंत गोवा सीएम को बर्खास्त कर देना चाहिए.