समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान को जान से मारने की धमकी

441

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आज़म खान को जान से मारने की धमकी मिली है. आज़म खान की छवि समाजवादी पार्टी के फायरब्रांड नेता की है. वो अपने विवादित बयानों की वजह से लगातार सुर्खियों में बने रहते.  उनके बेटे और स्वार से विधायक अब्दुल्लाह आजम ने पुलिस को इस मामले में तहरीर दी है. विधायक की ओर से तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

बाप-बेटे दोनों को मार देंगे

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म खान को 24 घंटे के भीतर जान से मारने की धमकी मिली है. अब्दुल्ला आज़म खान के फोन पर अंतरराष्ट्रीय नंबर से धमकी दी गई है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक मामले की तहरीर पुलिस में दी गई है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है. अब्दुल्ला ने गंज कोतवाली में इस बाबत तहरीर दी है. तहरीर में कहा गया है कि धमकी भरा फोन 6 फरवरी की रात 163076520116 नंबर से आया था. इसके बाद रात में ही करीब सवा एक बजे फोन आया. अब्दुल्ला आजम ने तहरीर में लिखवाया है कि गुरुवार रात से शुक्रवार दोपहर तक उनके मोबाइल फोन पर अलग-अलग इंटरनेशनल नंबरों से कई बार धमकी भरी कॉल आई.

पुलिस मे दर्ज तहरीर के मुताबिक अंजान शख्स ने अब्दुल्ला से फोन पर कहा कि वह उन्हें और उनके पिता आज़म खान को 24 घंटे के भीतर मार देगा. उस शख्स ने अब्दुल्ला को धमकी के अलावा फोन पर भद्दी गालियां भी दीं. इसके बाद एक के बाद एक कई बार अब्दुल्ला के फोन पर अतरराष्ट्रीय नंबरों से कॉल आईं, जिन्हें उन्होंने रिसीव नहीं किया.

Police enquiry -

पुलिस पर लगाया आरोप

विधायक अब्दुल्ला आज़म खान का आरोप है कि उनके परिवार को पहले भी धमकी दी गई थी लेकिन पुलिस ने अभी तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं की. अबदुल्ला ने बताया है कि पिछले साल नवंबर में एक हिन्दूवादी संस्था के संस्थापक ने आज़म खान को सड़क पर दौड़ाकर पीटने की धमकी दी थी. अगर इस बार उनकी शिकायत गंभीरता से नहीं ली गई तो वह विधानसभा अध्यक्ष से मामले की शिकायत करेंगे. इस बीच पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने बताया कि विधायक और उनके पिता को इंटरनेशनल कॉल के जरिए जान से मारने की धमकी की तहरीर मिली है. रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. अभी तक नंबर ट्रेस नहीं हो पाए हैं.

पद्मावत विवाद पर भी मिली धमकी

बता दें कि हाल ही में अमित जानी नाम के शख्स ने फेसबुक लाइव पर आज़म खान को राजपूतों पर दिये गए उनके बयान के लिए धमकाया था. आज़म खान न ने कहा था कि ‘जो लोग फिल्म पद्मावत का विरोध कर रहे हैं, वे कल तक अंग्रेजों के बस्ते उठाया करते थे. अंग्रेजों को 40 सलाम करते थे. आज ये लोग नाचने वाली से डर गए.’ आज़म खान के इस बयान पर अमित जानी ने फेसबुक लाइव पर कहा था कि अगर वह बीमार ने होते तो आज़म खान को सबक सिखा चुके होते. वीडियो में शख्स ने कहा था कि 30 दिसंबर से पहले अगर उसने आज़म खान को सड़क पर नंगा कर बेल्ट से न पीटा तो उसका नाम अमित जानी नहीं.