आतंक से फिर दहला कश्मीर, आतंकी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद

0
Terror-attack

कश्मीर एक बार फिर आतंक की गूंज से दहला गया है। दरअसल, कश्मीर में पिछले कुछ अरसे से आंतकियों व सुरक्षाबालों के जारी जंग के बीच आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के पास स्टैंड के पास सीआरपीएफ के गश्ती दल को निशाना बनाया। इस दौरान दहशतगर्दों ने जवानों पर हथगोले फेंके और गोलीबारी की। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए।

अनंतनाग के पास हुई मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई की और एक आंतकी को मौत के घाट उतार दिया। बता दें कि अधिकारियों का कहना है कि दक्षिण कश्मीर के भीड़भीड़ वाले केपी रोड पर दोपहर में गश्त कर रहे थे। तभी बाइक से आए दो आतंकियों ने स्वचालित राइफलों से जवानों पर हमला कर दिया और हथगोले भी फेंके गए।

वहीं, इस आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने एक आंतकी को ढेर कर दिया, लेकिन दो आतंकी भागने में कामयाब रहे। बता दें कि एक जुलाई 2019 से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा से अनंतनाग में यह आंतकी हमला हुआ है।

अनंतनाग में हुए हमले की ज़िम्मेदारी पर सुरक्षाबलों का मानना है कि यह हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया है। हालांकि, कश्मीरी न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक़, पाकिस्तानी आतंकी संगठन अल उमर मुज़ाहिदीन नें हमले की ज़िम्मेदारी ली है। इस आतंकी संगठन अल उमर मुज़ाहिदीन के प्रवक्ता का कहना है कि यह हमला उसके कैडरों ने ही सुरक्षाबवों पर हमला किया है जिसमें, पाचं सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। उसने आगे दो और हमले करने की धमकी दी है।