‘चौकीदार चोर है’ पर सुप्रीम कोर्ट ने ज़ारी की राहुल के खिलाफ अवमानना नोटिस

0

राहुल गाँधी का ‘चौकीदार चोर है’ का नारा खुद राहुल गाँधी पर ही भारी पड़ता नजर आ रहा है. असल सुप्रीम कोर्ट के राफेल मामले में पुनर्विचार करने के फैसले के बाद राहुल गाँधी का अमेठी में रैली के दौरान बयान आया था कि, “अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि ‘चौकीदार चोर है”. इसके बाद भाजपा की नेता मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की.

मालूम हो की आज इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई और मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई ने कहा कि हमने ऐसी कोई भी बात नही की है. उनका कहना है कि जो भी विचार सुप्रीम कोर्ट को लेकर मीडिया में कहे गये हैं वो पूरी तरह से गलत हैं, हमें उम्मीद है की कांग्रेस अध्यक्ष इस मसले पर सफाई देंगे.

आपको बता दें की राफेल मामले पर प्रधानमंत्री को घेरने के लिए राहुल गाँधी ने ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया है जो की उनके समर्थको के बीच खासा लोकप्रिय हो रहा है. अब जबकि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के किये 23 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की है. तो अब देखना होगा की आगे क्या होता है.

बहरहाल, चुनावी मौसम है और पक्ष-विपक्ष में नारों की राजनीति भी चलती रहती है. जहां पिछली बार भाजपा की तरफ से दिया गया नारा ‘अबकी बार मोदी सरकार’ काफी लोकप्रिय हुआ था, अबकी ‘चौकीदार चोर है’ का नारा सुर्खियाँ बटोर रहा है.