Success Story : राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के छात्र अभिनव का कमाल, नौसेना पायलट के तौर पर हुआ सेलेक्शन

1
Success Story : राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के छात्र अभिनव का कमाल, नौसेना पायलट के तौर पर हुआ सेलेक्शन

Success Story : राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के छात्र अभिनव का कमाल, नौसेना पायलट के तौर पर हुआ सेलेक्शन

कोटा: राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के छात्र और सातवीं राज एयर स्क्वाड्रन एनसीसी कोटे के सीनियर कैडेट अभिनव व्यास ने कमाल कर दिया है। उनका सेलेक्शन भारतीय नौसेना में पायलट के लिए हुआ है। वर्तमान में अभिनव फाइनल ईयर एरोनॉटिकल के छात्र हैं और शुरू से ही काफी मेधावी रहे हैं। इन्होंने नौसेना की शॉर्ट सर्विस कमीशन (पायलट) एंट्री के माध्यम से सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड (SSB) इंटरव्यू में सफलता हासिल की। इसके बाद कंप्यूटराइज्ड पायलट सेलेक्शन सिस्टम और मेडिकल भी क्लीयर किया।

यूनिवर्सिटी के कुलपति ने दी अभिनव को बधाई

अभिनव व्यास की कामयाबी पर राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. एसके सिंह ने उन्हें बधाई दी। साथ ही अभिनव के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय और एनसीसी यूनिट के लिए बड़े ही गर्व की बात है कि हमारे स्टूडेंट राष्ट्रीय स्तर पर अच्छी पोस्ट पर चयन पा रहे। इसके साथ ही वो नए आयाम भी स्थापित कर रहे हैं। आज देश के हर कोने में और रोजगार के विभिन्न क्षेत्र में हमारे विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर पर विश्वविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं।

विदेश में पढ़कर बनाना चाहते हैं करियर, तो यहां समझ लीजिए पढ़ाई की साइंस

RTU स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर

प्रो. एसके सिंह ने कहा कि आज के वर्तमान वैश्विक औद्योगिक और रोजगार के परिदृश्य में तकनीकी क्षेत्र के विद्यार्थियों की मांग बढ़ी है। इस मांग पूरा करने में टेक्निकल एजुकेशन में विद्यार्थियों का योगदान अति महत्वपूर्ण है। आरटीयू का भी प्रयास है कि हम रोजगार नियोजन की दिशा में और मजबूती के साथ काम करें। जिससे प्रतिभावान स्टूडेंट को सशक्तिकरण और उन्नति मिल सके। इस उपलब्धि के लिए उन्होंने एनसीसी के सभी पीआई स्टाफ और मैकेनिकल विभाग को भी शुभकामनाएं प्रदान की।

Navbharat Times -Kota News: बच्चे क्लास में कर रहे थे पढ़ाई तभी ऊपर से गिरी आफत, लगा जैसे आ गया जलजला

अभिनव ने कैसे हासिल की कामयाबी जानिए

अभिनव एनसीसी के कई प्रतिष्ठित कैंप भी कर चुके हैं। जिनमें रिपब्लिक डे कैम्प (RDC), वायु सैनिक कैम्प शामिल हैं। यह पूरी यूनिट के लिए भी बहुत गर्व का क्षण है। साथ ही आरटीयू एनसीसी के एक और छात्र अब्दुल माजिद का भी एसएसबी की ओर से भारतीय नौसेना में चयन हुआ है। अभिनव शुरू से ही काफी मेधावी रहे है और उनका एनसीसी के प्रति जबरदस्त समर्पण रहा। जिसके कारण पहली कोशिश में ही नेवी का एसएसबी से रिकमेंडेशन मिल गया।
रिपोर्ट- अर्जुन अरविंद, कोटा

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News