Sohail Khan Seema Sachdev Love Story: मिलते ही एक दूजे पर दिल हार बैठे थे सोहेल और सीमा, बड़ी खूबसूरत है इनकी लव स्टोरी

132


Sohail Khan Seema Sachdev Love Story: मिलते ही एक दूजे पर दिल हार बैठे थे सोहेल और सीमा, बड़ी खूबसूरत है इनकी लव स्टोरी

Sohail Khan And Seema Sachdev Love Story: पिछले कुछ सालों में कई बॉलीवुड कपल्स अपनी शादी को खत्म कर चुके हैं. फिल्म इंडस्ट्री में न तो रिश्तों को बनने में देर लगती हैं और न ही बिगड़ने में. अब ऐसा ही एक जीता-जाता उदाहरण हमारे सामने है सोहेल खाना और सीमा सचदेव का. सोहेल और सीमा ने साल 1998 में एक-दूसरे से लव मैरिज की थी लेकिन अब शादी के 24 सालों बाद दोनों ने अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया है. सोहेल (Sohail Khan) और सीमा (Seema Sachdev) के दो बेटे भी हैं, लेकिन इन सबके अलावा लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर दोनों की पहली मुलाकात कब और कहां हुई थी.

 

ऐसे शुरू हुई थी सीमा और सोहेल की लव स्टोरी

 

सोहेल खान (Sohail Khan) और पंजाबी कुड़ी सीमा सचदेव की लव स्टोरी काफी फिल्मी है. दिल्ली की रहने वाली सीमा सचदेव फैशन इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना चाहती थी, जिसकी वजह से वो मुंबई आई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहली बार सीमा और सोहेल एक्टर चंकी पांडे (Chunky Pandey) की सगाई में मिले थे. पहली मुलाकात में ही सोहेल और सीमा को एक-दूसरे का साथ पसंद आ गया. वहीं से दोनों की दोस्ती शुरू हुई जो कुछ ही समय में प्यार में बदल गई. जहां, सीमा फैशन की दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए सट्रगल कर रही थीं तो वहीं सोहेल भी बॉलीवुड में अपने कदम जमाने के लिए मेहनत कर रहे थे. 

 

सीमा और सोहेल की दोस्ती नहीं थी परिवार को पसंद

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलग-अलग धर्म से होने की वजह से सीमा सचदेव (Seema Sachdev) के परिवार वालों को सोहेल (Sohail Khan) के साथ उनकी दोस्ती पसंद नहीं थी. लेकिन, प्यार में कौन किसकी सुनता है, फिर सामने परिवार हो या समाज, आशिकों को कुछ सुनाई नहीं देता. ऐसे में सोहेल के साथ अपनी जिंदगी बिताने के लिए सीमा अपने घर से भागकर सोहेल के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंच गईं. सोहेल के पिता सलीम खान (Salim Khan) ने उसी रात दोनों का निकाह करावाया था. 

 

ऐसे हुआ था सोहेल और सीमा का निकाह

 

 सोहेल (Sohail Khan) की शादी का भी बड़ा दिलचस्प किस्सा है. दरअसल, सोहेल के कुछ दोस्त रात के करीब 3:30 बजे एक मौलवी साहब को उठाकर घर ले आए. जब मौलवी साहब ने सलीम खान को देखा तो कहने लगे. मुझे लगा ही था कि ये हरकत सिर्फ तुम्हारे बच्चे ही कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलीम खान ने भी सलमा खान से शादी करने के लिए उन्हीं मौलवी साहब को किडनैप किया था. उस वक्त सलीम और सलमा जो पहले सुशीला चरक हुआ करती थीं, की शादी के खिलाफ दोनों का ही परिवार था. इसी वजह से दोनों ने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी. खैर, ऐसे सोहेल और सीमा का 15 मार्च 1998 को निकाह हुआ था. आपको बता दें कि, बतौर डायरेक्टर सोहेल खान की पहली फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ भी इसी दिन रिलीज हुई थी, जिसमें सलमान खान और काजोल ने लीड रोल निभाया था. 

  यह भी पढ़ें-

‘ग्रैंड मस्ती’ करने वाली एक्ट्रेस अब राजनीति में उतरीं, वेब सीरीज में दिखाई बोल्डनेस

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें News4Social के Entertainment Facebook Page को लाइक करें  





Source link