संसद में लगे मोदी-मोदी के नारे, मोदी के बगल वाली सीट पर ही बैठेंगे राजनाथ सिंह

0

17 वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत आज यानि 17 जून को हो गयी. इस अवसर पर सभी नवनिर्वाचित सांसदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गयी. इसी दौरान नरेंद्र मोदी के शपथ लेते वक़्त संसद में मोदी-मोदी के नारे सुनाई दिए, इसके अलावा भारत माता की जय के भी नारे लगाए गयी.

लोकसभा चुनाव 2019 के बाद भाजपा में कुछ बदलाव भी देखने को मिल रहे हैं. इनमें से प्रमुख लालकृष्ण आडवाणी की विदाई समेत सुषमा स्वराज का भी संसद में न पहुंचना है. इसी बीच बैठने की व्यस्था में भी कुछ परिवर्तन किये गये हैं.

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जगह पर गृह मंत्री अमित शाह बैठे हुए दिखाई दिए. इसके अलावा राजनाथ सिंह नरेंद्र मोदी के बगल में ही बैठे हुए दिखाई पड़े. मालूम हो कि राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री और अमित शाह को गृह मंत्री बनाये जाने के बाद ऐसे अनुमान लगाए जा रहे थे कि राजनाथ सिंह का कद अब पार्टी में दूसरे नंबर का नही रह गया है.

इसके अलावा शपथ लेने के बाद जब नरेंद्र मोदी कुछ कागज़ात पर दस्तखत कर रहे थे, तभी पीछे से कुछ नेताओं ने राहुल गाँधी कहाँ हैं के तंज़ कसते हुए सवाल पूछा. हालाँकि इस बात पर कोई भी प्रतिक्रिया न करते हुए नरेंद्र मोदी सभी को नमन करते हुए अपनी सीट पर बैठ गये.

राजनाथ सिंह लोकसभा में भाजपा के उपनेता हैं, और वो नरेंद्र मोदी के बगल में बैठे हुए दिखाई पड़े. आपको बता दें कि ये सत्र 26 जुलाई तक चलेगा और 5 जुलाई को नवनियुक्त वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में बजट पेश करेंगी.