‘रेप इन इंडिया’ बयान पर माफ़ी मांगने के सवाल पर राहुल ने मोदी से इन तीन चीजों के लिए माफी मांगने के लिए कहा

रेप इन इंडिया
'रेप इन इंडिया' बयान पर माफ़ी मांगने के सवाल पर राहुल ने मोदी से इन तीन चीजों के लिए माफी मांगने के लिए कहा

शुक्रवार को ‘रेप इन इंडिया’ की टिप्पणी को लेकर लोकसभा के शीतकालीन सत्र में हंगामा होने के बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न केवल माफी मांगने से इनकार कर दिया, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी से इसके बदले माफी मांगने को कहा।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर पूर्वोत्तर में नागरिकता विधेयक के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए उन्हें निशाना बनाने का आरोप लगाया।

गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से तीन चीजों के लिए माफी मांगने के लिए कहा – ‘पूर्वोत्तर को जलाना’, ‘भारत की अर्थव्यवस्था को नष्ट करना’ और ‘दिल्ली को भारत की बलात्कार की राजधानी’ कहना।

राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें पीएम मोदी दिल्ली को ‘बलात्कार की राजधानी’ कहते नजर आ रहे हैं और पूछा कि क्या मोदी इसके लिए भी माफी मांगेंगे।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा सहित कई नेताओं ने गांधी को उनकी ‘रेप इन इंडिया’ बयान के लिए माफ़ी मांगने को कहा था।

यह भी पढ़ें- Citizenship Amendment Bill: राज्यसभा में पारित होकर बना कानून

संसद के दोनों सदनों में शीतकालीन सत्र के समापन के दिन हंगामा हुआ कारण था कि भाजपा सदस्यों ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल से माफी की मांग पर अड़े थे।