SL vs WI: श्रीलंका के नाम रहा गॉल टेस्ट का पहला दिन, दिमुथ करुणारत्ने ने जड़ी सेंचुरी

63


SL vs WI: श्रीलंका के नाम रहा गॉल टेस्ट का पहला दिन, दिमुथ करुणारत्ने ने जड़ी सेंचुरी

कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की नाबाद शतकीय पारी से श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को तीन विकेट पर 267 रन बनाकर मजबूत नींव रखी। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने 264 गेंद की पारी में 13 चौकों की मदद से 132 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए है। उनके साथ धनंजय डिसिल्वा 56 रन बनाकर खेल रहे है । दोनों ने चौथे विकेट के लिए अब तक 97 रन की साझेदारी कर ली है। डिसिल्वा ने 77 गेंद की नाबाद पारी में पांच चौके जड़े हैं। करुणारत्ने का टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित हुआ। उन्होंने  प्रथुम निसंका के साथ पहले विकेट के लिए 139 रन की शानदार साझेदारी कर श्रीलंका को मजबूत शुरूआत दिलायी। निसंका ने 140 की पारी में सात चौकों की मदद से 56 रन बनाए। 
    
करुणारत्ने को हालांकि जीवनदान भी मिला। जब वह 14 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब रहकीम कॉर्नवाल की गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े जर्मेन ब्लैकवुड के हाथों में पहुंची लेकिन वेस्टइंडीज के उपकप्तान ने आसान कैच छोड़ दिया। विकेट लेने की जल्दी में वेस्टइंडीज ने पहले सत्र में ही अपने दोनों रिव्यू गंवा दिए। पहले करुणारत्ने के एलबीडब्ल्यू की अपील के खारिज होने के बाद उन्होंने तीसरे अंपायर का रुख किया, जहां से निराशा हाथ लगी। इसके बाद निसंका के विकेट के पीछे कैच का रिव्यू भी बेकार गया। वेस्टइंडीज को पहली सफलता 50वें ओवर में मिली, जब शैनन ग्रैब्रियल (56 रन पर एक विकेट) की गेंद पर कॉर्नवाल ने स्लिप में निसंका का शानदार कैच लपका। 

.IND vs NZ: रोहित शर्मा ने सिक्स मारकर रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने
    
चाय के विश्राम के समय श्रीलंका का स्कोर एक विकेट पर 163 रन था। तीसरे सत्र की शुरुआत में रोस्टन चेस (42 रन पर दो विकेट)  ने जल्दी जल्दी दो विकेट झटक कर वेस्टइंडीज की वापसी करने की कोशिश की। उन्होंने ओशादे फर्नांडो और अनुभवी एंजोलो मैथ्यू को पवेलियन भेजा । दोनों ने तीन-तीन रन बनाए। करुणारत्ने ने पारी के 69वें ओवर में गैब्रियल की गेंद पर दो रन लेकर 212 गेंद में टेस्ट करियर का 13वां शतक पूरा किया।  इस दौरान वेस्टइंडीज के युवा खिलाड़ी जेरेमी सोलोजानो शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करते समय दिन के पहले सत्र में चोटिल हो गए। गेंद उनके हेलमेट पर लगने के बाद वह मैदान से बाहर चले गए।

 IND vs NZ: रोहित शर्मा ने टी-20 सीरीज में लगातार तीसरी बार जीता टॉस, वसीम जाफर ने ट्वीट कर ऐसे लिए मजे

वेस्टइंडीज टीम प्रबंधन ने थोड़ी देर बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि खिलाड़ी अच्छा महसूस नहीं कर रहा था और स्कैन तथा आगे के इलाज के लिए उसे कोलंबो के एक अस्पताल में ले जाया गया है। उन्होंने बाद में एक और ट्वीट कर बताया की सोलोजानो के सिर में कोई गंभीर बाहरी चोट नहीं है लेकिन वह रात में अस्पताल में चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे।  उन्होंने कहा कि जेरेमी सोलोजानो के स्कैन कोई गंभीर चोट नहीं दिख रही है। उसे रात भर अस्पताल चिकित्सकों की निगरानी में रखा जाएगा। हमारी मेडिकल टीम की ओर से किसी भी अन्य अपडेट के बारे में हम आपको सूचित करते रहेंगे।



Source link