Sirohi News: महंत सुभाष नाथ की हत्या का खुलासा, सिरोही पुलिस ने 10 दिन बाद 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

123

Sirohi News: महंत सुभाष नाथ की हत्या का खुलासा, सिरोही पुलिस ने 10 दिन बाद 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

सिरोही। शहर टांकरिया स्थित भैरव टेकरी मंदिर के 80 वर्षीय महंत सुभाष नाथ हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया। गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पूछताछ में महंत की हत्या करना कबूला है। हत्या के वक्त् दोनों आरोपी नशे में थे। इसी दौरान उनकी महंत से कहासुनी हो गई थी। इसके बाद उन्होंने महंत की हत्या कर दी। 6 अगस्त की रात भैरव टेकरी के महंत सुभाष नाथ का शव पहाड़ी के पास खाई में मिला था।
Rajasthan News: 8 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज माफ, लेकिन राहुल गांधी के वादे पर फिर भी खरे नहीं उतरे गहलोत!
एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि फोरेंसिक और अन्य संघन जांच में खुलासा हुआ। बरलूट के मंडवाड़ा रामनगर गोलिया के रहने वाले दिलीप कुमार पुत्र तेजाराम (22) व उदयपुर के बेकरिया निवासी राजू पुत्र गोपी लाल गरासिया (19) 6 अगस्त की रात को भैरव मंदिर गए थे। वहां शराब पीने के बाद मेहनत से कहासुनी हुई। इसके बाद दोनों ने महंत के सर पर लाठियों से वार किया। इसके बाद खाई में धकेल दिया। इसके बाद महंत की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। महंत सुभाष नाथ का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव अनुयायियों को सुपुर्द कर दिया था।
navbharat times -Kota News: मुख्यमंत्री को हाड़ौती में नहीं घुसने देगी जनता, भूलकर अब नहीं आये गहलोत-राजावत
तकनीकी सर्विलांन्स और मुखबिर की सूचना से गिरफ्त में आए आरोपी
एसएचओ राजेंद्र सिंह राजपुरोहित ने बताया कि दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी में काफी मशक्कत करनी पड़ी। तकनीकी सर्विलांस और मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपियों को सिरोही से दबोचा। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने महंत की हत्या करने का जुर्म कबूला है।

पुलिस की इस टीम ने निभाई मुख्य भूमिका
महंत हत्याकांड का पर्दाफाश करने में सिरोही पुलिस टीम ने कड़ी मेहनत की। इस टीम में डीएसपी मदनसिंह चौहान और थानाधिकारी राजेंद्र सिंह राजपुरोहित के साथ हेड कांस्टेबल धीरेंद्र प्रताप सिंह, जसवंत सिंह, कांस्टेबल डूंगर सिंह, जितेंद्र सिंह, दिनेश कुमार, जीवाराम, सुरेश कुमार और सुरेंद्र सिंह की भूमिका भी अहम रही।

Mount Abu Highway पर सिरफिरे की ‘जानलेवा’ हरकत, कार-ट्रक देखते ही पसरा, LIVE देखें ‘मौत’ का ड्रामा

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News