Sirohi में अस्पताल से 1 महीने के बच्चे को उठा ले गया कुत्ता, विधानसभा में CM सलाहकार ने मंत्री को सुनाई खरी खोटी

5
Sirohi में अस्पताल से 1 महीने के बच्चे को उठा ले गया कुत्ता, विधानसभा में CM सलाहकार ने मंत्री को सुनाई खरी खोटी

Sirohi में अस्पताल से 1 महीने के बच्चे को उठा ले गया कुत्ता, विधानसभा में CM सलाहकार ने मंत्री को सुनाई खरी खोटी


Sirohi News: राजस्थान के सिरोही में एक अस्पताल में मां के पास सो रहे 1 महीने के बच्चे को कुत्ता उठा ले गया। सरकारी अस्पताल में इस कलेजे फटने वाली घटना में बच्चे की मौत हो गई। विधानसभा में भी इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री सलाहकार संयम लोढ़ा ने सरकार को घेरा।

 

हाइलाइट्स

  • कुत्ते ने मां के साथ अस्पताल में सो रहे एक माह के बच्चे को उठाया
  • बच्चे का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला
  • बच्चे के पिता बीमार हालत में अस्पताल में थे भर्ती
  • बच्चे को साथ लेकर अस्पताल में सो रही थी महिला
सिरोही: सरकार के सिरोही जिला अस्पताल से एक कलेजा फटने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बीमार युवक की देखरेख के लिए अस्पताल पहुंची उसकी पत्नी और बच्चे आए हुए थे। रात को महिला के पास उसका एक महीने का बच्चा सो रहा था। तभी एक कुत्ता बच्चे को उठा ले गया। बाद में बच्चे का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ। सरकारी अस्पतालों में भगवान भरोसे व्यवस्थाओं का यह सबसे बड़ा और शर्मनाक उदाहरण है। इसी मुद्दे पर मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा ने विधानसभा में उठाया। मंगलवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के समक्ष सरकार से लोढ़ा ने दोषियों पर कार्रवाई के साथ पीड़ित परिजनों को 10 लाख का मुआवजा और महिला को सरकारी नौकरी देने की मांग रखी। लोढ़ा के साथ ही उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी 10 लाख रुपए मुाअवजे की मांग दौहराई।

सिरोही अस्पताल का पूरा घटनाक्रम

बच्चे की मौत के पीछे सरकार अस्पताल में गंभीर लापरवाही सामने आई है। सोमवार रात को यह घटना हुई। एक माह के बच्चे को अस्पताल के वार्ड से कुत्ता उठा ले गया। उसे नोंच नोंचकर मार डाला। घटना की जानकारी जब तक बच्चे के मां को मिली तब तक शव को भी कुत्ते क्षत-विक्षत कर चुके थे। घटना की जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौपा।

Navbharat Times -जोबनेर पंचायत समिति के दो अफसर 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, फर्जी पट्टे को असली बताने की एव
जवाईबांध का महेंद्र था अस्पताल में भर्ती, पत्नी और बच्चे भी थे

कोतवाली थानाधिकारी सीताराम ने बताया की पाली जिले के जवाईबांध निवासी महेंद्र कुमार अस्तपाल में भर्ती थे। महेंद्र की पत्नी रेखा और तीन बच्चे वार्ड में ही थे। बीती रात को रेखा अपने तीन बच्चों के साथ वार्ड में नीचे सो रही थी। बच्चों में एक माह का एक बच्चा भी था। रात करीब 2 बजे कुत्ते वार्ड में आए। बच्चे को उठाकर अस्पताल के बाहर ले गए।
Navbharat Times -UP में वर्दी वाली Reels पर रोक, Rajasthan में धड़ल्ले से अपलोड, SI का ‘गलत को भी सही तरह से करने का निश्चय…’ वीडियो हुआ Viral

विधानसभा में संयम लोढ़ा और धारीवाल के बीच नोक झोंक

मंगलवार को विधानसभा में विधायक संयम लोढा ने सरकारी अस्पताल की इस घटना का जिक्र किया। मुआवजे की मांग भी उठाई। इसपर मंत्री शांति धारीवाल ने जवाब दिया कि यह मामला मेडिकल विभाग का है, आज होम की डिमांड पर बात हो रही है। इसपर संयम लोढ़ा ने जवाब दिया कि अस्पताल में आपकी पुलिस चोकी भी थी। पुलिस ने क्यों नहीं कार्रवाई की। उन्होंने यह भी कहा खुद का बच्चा जाए तो पता चलता है, दूसरे का बच्चा जाता है तो पता नहीं चलता।

Bihar News: भोजपुर में विषाक्त मिड डे मील खाने से दो दर्जन बच्चे बीमार, पीरो रेफरल अस्पताल में चल रहा इलाज

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News