Sharad Pawar: मणिपुर और चीन का जिक्र कर बीजेपी-मोदी पर जमकर बरसे, यूं हीं नहीं बदले शरद पवार के सुर

2
Sharad Pawar: मणिपुर और चीन का जिक्र कर बीजेपी-मोदी पर जमकर बरसे, यूं हीं नहीं बदले शरद पवार के सुर

Sharad Pawar: मणिपुर और चीन का जिक्र कर बीजेपी-मोदी पर जमकर बरसे, यूं हीं नहीं बदले शरद पवार के सुर

मुंबई: एनसीपी प्रमुख शरद पवार फिर से महाराष्ट्र के दौरे पर निकले हैं। बुधवार को उन्होंने बीड से अपना दौरा शुरू किया। बीड धनंजय मुंडे का चुनाव क्षेत्र है, जो अजित पवार के साथ बीजेपी सरकार में शामिल हो चुके हैं। शरद पवार ने बीड में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने से पहले मीडिया से बात की। इस बातचीत में शरद पवार के निशाने पर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। पवार ने मणिपुर के मुद्दे को लेकर मोदी की जमकर खिंचाई की। शरद पवार ने कहा कि देश में सुख और शांति के लिए बीजेपी को केंद्र से बेदखल करना ही होगा। शरद पवार बीजेपी, पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने ऐसा सोच-समझकर ही किया, ताकि उनके ऊपर लग रहे आरोपों का वह जवाब दे सकें। भतीजे अजित पवार के बीजेपी के साथ जाने और शरद पवार का उनके प्रति नरम रवैया अपनाने से विपक्षी गठबंधन के नेताओं को आशंकित कर दिया है। राजनीतिक गलियारे में इस बात की सुगबुगाहट है कि कांग्रेस और उद्धव सेना ने बगैर शरद पवार के चुनावी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। ऐसे में उनका विपक्षी खेमे में अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने के लिए बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार अटैक करना जरूरी था।

शरद पवार ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर में स्थिति को इतना महत्वपूर्ण नहीं मानते हैं कि वहां का दौरा किया जाए। मणिपुर जाने के बजाय उन्होंने मध्य प्रदेश में चुनावी सभाओं को संबोधित करने को प्राथमिकता दी।

अजीत पवार ने चाचा शरद को दिया मोदी कैबिनेट का ऑफर, कांग्रेस के बड़े नेता ने खोले पुणे में मीटिंग के राज

मणिपुर हिंसा को लेकर बीजेपी पर निशाना

पवार ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र महत्वपूर्ण और संवेदनशील है। चीन की सीमा से लगे इलाकों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। पूर्वोत्तर में जो कुछ हो रहा है और करवाया जा रहा है, वह देश के लिए बेहद खतरनाक है। मणिपुर इसका उदाहरण है। पवार ने आरोप लगाया कि बीजेपी कटुता फैलाकर ही अपनी राजनीति को आगे बढ़ाना चाहती है। मणिपुर में जो हिंसा हो रही है, उसके लिए बीजेपी की विचारधारा ही जिम्मेदार है।

navbharat times -चिकन करी ऑर्डर की, मिली चूहे की डिश… मुंबई में होटल के 2 कुक और मैनेजर अरेस्ट, फिर मिली जमानत

मोदी की सत्ता में वापसी नहीं

2024 में वापस सत्ता में आने की प्रधानमंत्री मोदी की लाल किले से की गई घोषणा की तुलना शरद पवार ने 2019 में देवेंद्र फडणवीस द्वारा की गई ‘मी पुन्हा येइन’ वाली घोषणा से की। उन्होंने कहा कि मोदी चाहे जितना जोरों से चिल्ला कर सत्ता में अपनी वापसी का ऐलान कर लें, लेकिन उनकी हालत भी देवेंद्र फडणवीस की घोषणा की तरह ही होगी। सच तो यही है कि देश के हालात और जनमत का झुकाव नरेंद्र मोदी के खिलाफ ज्यादा दिख रहा है।

navbharat times -पति की जगह बच्चे के जन्म प्रमाणपत्र में लिव इन पार्टनर का हो नाम, हाई कोर्ट पहुंची महिला… जानें पूरा मामला

‘मैं पूरी तरह विपक्ष के साथ’

विपक्षी गठबंधन इंडिया के बारे में शरद पवार ने कहा कि वह पूरी तरह विपक्ष के साथ हैं। उनको लेकर जो भ्रम फैलाया जा रहा है, वह निराधार है। इस बारे में उनकी उद्धव ठाकरे से बात हुई है। उनके बीजेपी के साथ जाने की खबरें जानबूझकर फैलाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि वह भतीजे अजित पवार को आगाह कर चुके हैं कि उनका गुट मेरे फोटो का इस्तेमाल न करे। अगर ऐसा हुआ, तो वह उनके खिलाफ कोर्ट में भी जा सकते हैं।

दो दिन पहले ही मनसे प्रमुख राज ठाकरे भी खुलेआम शरद पवार पर मोदी परस्त राजनीति करने का आरोप लगा चुके हैं। राज ठाकरे तो यह भी कह चुके हैं कि एनसीपी की एक टीम तो बीजेपी के साथ जा ही चुकी है, अब दूसरी टीम भी जल्द ही जाएगी। उनका इशारा भी शरद पवार के बीजेपी के साथ जाने की तरफ है। ऐसे में लाजमी है कि शरद पवार इन चर्चाओं और आशंकाओं को निराधार साबित करने के लिए पूरी ताकत से मोदी और बीजेपी का विरोध करें और उन्होंने वही किया भी है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News