दिल्ली के कई स्पा और मसाज सेंटर पर पड़ी रेड

651
crime
दिल्ली के कई स्पा और मसाज सेंटर पर पड़ी रेड

दिल्ली में स्पा और मसाज सेंटरर्स पर छापेमारी का सिलसिला जारी है। पुलिस और दिल्ली महिला आयोग की टीम ने छापामारी की है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल का कहना है कि दिल्ली में धडल्ले से सेक्स रैकेट को चलाया जा रहा है. जिसमें महिला आयोग ने इसमें काम करने वाली महिलाओं को मुक्त कराने का दावा किया है. छापेमारी के दौरान ही स्पा और मसाज सेंटर बंद होने लगे. अब स्पा में काम करने वाले लोग सड़कों पर आ गए है. स्पा के लोग दिल्ली महिला आयोग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

दिल्ली में इन दिनों मसाज पार्लर और स्पा सेंटर को लेकर कोहराम मचा हुआ है. दिल्ली पुलिस भी इस मामले को लेकर सख़्त करवाई चला रही है. इन मामलो में कई एफआईआर भी दर्ज किए जा चुके थे. छापों के बाद स्वाति मालिवाल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लेटर लिखते हुए आरोप लगाया कि अब इस मामले पर स्पा में काम करने वाले लोग और स्पा सेंटर के मालिक अब महिला आयोग स्वाती को जान से मारने की धमकी दे रहे है। उनके विरोध प्रदर्शन जोरो पर है।

Delhi Spa Center 1 -

स्पा सेंटर के कुछ लोगों का कहना है कि हर जगह सेक्स रैकेट नहीं चलाया जाता है. बिना किसी करवाई के छापा मारा जा रहा है किसी तरीके से सही नही है. वहीं स्पा सेंटर एंड मसाज पार्लर में काम करने वाले कर्मचारी का कहना है कि महिलाएं ही महिलाओं की मसाज करती हैं जबकि पुरुष केवल पुरुषों का मसाज करते हैं. हर कमरे के बाहर पर्दे लगे हैं. किसी भी कमरे में दरवाजा नहीं लगा हुआ है.

स्पा कर्मचारियों के अनुसार स्वाति मालिवाल गलत कह रही हैं कि हर जगह सेक्स रैकेट चलाया जा रहा है. इस पर करवाई करना हमारे रोज़मरा जीवन पर संकट है। स्पा एंड मसाज सेंटर से उनके परिवार का खर्चा चलता है

यह भी पढ़ें: पैसो के लिए पुलिसकर्मियों का डोला ईमान

अगर सरकार रोज़मरा के साधन दे, प्रति माह 20 से 25 हज़ार वेतन दे तो इस कार्य को कोई भी नहीं करेगा. हज़रो लाखो लड़िकया इस काम से जुड़ी हुई है. सरकार नौकरी देगी तो कोई भी ऐसा काम नहीं करेगा अपने परिवार का पालन पोषण ठीक ढंग से करेंगे। .