जैसी की थी उम्मीद, क्या वैसी है साहो?

293
Saaho
Saaho Film Trailer

फ़िल्मी गलियारों और फ़िल्मी दीवानों में इस समय एक ही फिल्म की चर्चा हो रही है वह फिल्म है ‘साहो’ , इस फिल्म को देखने से पहले लोग इसका रिव्यु पढ़ने में काफी दिलचस्पी ले रहें हैं। लोग तुलना कर रहें हैं क्या यह फिल्म बाहुबली की तरह अच्छी है कि नहीं। आइये जानते हैं ओवरआल इसको कैसा रिव्यु मिल रहा है।

बाहुबली फिल्म के आने के बाद से प्रभास की फिल्म साहो का सभी को इंतज़ार था। साहो पूरे दो साल बाद आयी है। यह तमिल, तेलगु, कन्नड़ और हिंदी में डब की गयी है। यह मेन रूप से तेलगू में बनी है। शुक्रवार को रिलीज़ हुई फिल्म के बारें में लोग मिला जुला रेस्पोंस दे रहें हैं। जो प्रभास के फैन है, बाहुबली के फैन हैं, साउथ फिल्मो के दीवाने हैं उनको यह फिल्म बहुत पसंद आयी है।

प्रभास और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘साहो’ भारत में 30 अगस्त को रिलीज हुई। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए प्रभास ने काफी मेहनत की। वह साउथ के शायद पहले ऐसे एक्टर है जो हिंदी टीवी के मेन चैनल पर आये। वह कपिल शर्मा के शो में भी आये। कई डांस रियलिटी शो में भी गए।

प्रमोशन में यह बात साफ़ देखने को मिली की प्रभास सिर्फ प्रोडूसर्स के कहने पर ही शो में जा रहे थे। क्योकि उनको हिंदी तो समझ में आती नहीं है इसीलिए उन्होंने जो भी इंटरव्यू दिए इंग्लिश में दिए। शायद इसीलिए हिंदी दर्शकों को प्रभास को आलसी से लगे उनमे वो बात प्रमोशन के वक़्त नज़र नहीं आयी जो अक्षय कुमार और सलमान खान या अन्य बॉलीवुड हीरो में नज़र आती है।

saaho 1 -

इस फिल्म के बारें में थोड़ी नेगेटेविटी उस समय आ गयी जब यह 15 अगस्त के दिन रिलीज़ न होकर 30 अगस्त को रिलीज़ हुई। लोगो को लगा कि फिल्म का कंटेंट कमजोर है इसीलिए यह क्लैश से बची।

वहीं जो टिपकल हिंदी फिल्मो को देखने वाले हैं उन्हें यह फिल्म नहीं पसंद नहीं आयी है। हिंदी फिल्म क्रिटिक की तरफ से इसे नेगेटिव रेटिंग मिली है। मशहूर फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने इस फिल्म को सिर्फ डेढ़ स्टार दिया है। वहीं हिंदी अख़बारों में मूवी रिव्यु लिखने वाले अजय ब्रह्मताज ने इसे ख़राब फिल्म कहा है।

यह भी पढ़ें: प्रभास और श्रद्धा की फिल्म साहो को मिले इतने स्टार

जो नेगेटिव बात इस फिल्म से आ रही है वह यह है कि एक्शन तो इस फिल्म जबरदस्त है लेकिन कहानी उतनी अच्छी नहीं है। हिंदी फिल्म दर्शकों को प्रभास की हिंदी डबिंग अच्छी नहीं लगी। स्क्रीनप्ले अच्छा नहीं लिखा गया है। फिल्म में सिर्फ प्रभास ही एक्शन कर रहे हैं। फिल्म का डायरेक्शन भी कमजोर है।

कुछ लोगो को श्रद्धा कपूर की एक्टिंग पसंद नहीं आयी। बॉलीवुड के तमाम बड़े एक्टर्स को इसमें विलेन बनाया गया है, इनके किरदार को अच्छा नहीं लिखा गया है। एक्टिंग फिल्म को कमजोर बना रही है। वहीं फिल्म की लंबाई भी ज्यादा है।

यह फिल्म वैसे तो कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है। यह तय है। एक्शन के मामले में यह अच्छी कमाई कर सकती है लागत निकल सकती है। लेकिन ख़राब रिव्यु से इसकी कमाई पर जरूर असर पड़ सकता है।