BCCI के फैसले पर श्रीसंत ने कहा कि वह कोहली की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं

0
S sreesanth
https://news4social.com/?p=55415

भारत के तेज गेंदबाज़ रहे एस श्रीसंत के लिए एक खुशखबरी आयी है। मंगलवार को BCCI ने श्रीसंत पर से आजीवन क्रिकेट से प्रतिबन्ध हटा लिया है। अब श्रीसंत मैदान पर वापसी कर सकते हैं। श्री संत पर लगा यह बैन 12 सितंबर को ख़त्म हो जायेगा। श्रीसंत की इस समय उम्र 36 साल की है। आपको बता दें कि 36 साल के एस श्रीसंत 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे थे। इसीलिए BCCI ने उनपर आजीवन बैन लगाया था।

श्रीसंत ने BCCI के इस कदम पर ख़ुशी जताते हुए टेस्ट फॉर्मेट में वापसी की इच्छा जतायी है। इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में खेलने की इच्छा जाहिर की है।

श्रीसंत ने BCCI के फैसले पर ख़ुशी जताते हुए कहा है कि मैं अब 36 साल का हूं और अगले साल 37 साल का हो जाऊंगा। मेरे अभी टेस्ट में 87 विकेट हैं और मेरा लक्ष्य है कि मैं अपने करियर का अंत 100 टेस्ट विकेटों के साथ करूं, मैं आश्वस्त हूं कि मैं भारत की टेस्ट टीम में वापसी कर सकता हूं।

सुप्रीम कोर्ट ने 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति द्वारा लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को एक साल पहले ही टाल दिया था और बोर्ड के लोकपाल को तीन महीने के भीतर पुनर्विचार करने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें: NZ की कप्तान सटरथवेट बनेंगी माँ, टीम की महिला खिलाड़ी से की है शादी

मंगलवार को न्यायमूर्ति डीके जैन ने फैसला किया कि उनका प्रतिबन्ध अगले साल 13 सितंबर, 2020 को समाप्त हो जायेगा।

क्या था मामला

दरअसल 2013 में आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत को कुछ दिन जेल में भी बिताने पड़े थे। इस स्पॉट फिक्सिंग में श्रीसंत के साथ अजित चंदीला व अंकित चव्हाण जैसे खिलाड़ी भी फंसे थे। दिल्ली पुलिस ने श्रीसंत समेत अजित चंदीला व अंकित चव्हाण को एक होटल से पकड़ा था। इसके बाद इन खिलाड़ियों पर केस चला था, जिसके बाद BCCI ने तो तीनों को आजीवन बैन कर दिया था, लेकिन 12 सितंबर 2020 को श्रीसंत पर जारी पिछले सात साल का बैन खत्म हो जाएगा।