NZ की कप्तान सटरथवेट बनेंगी माँ, टीम की महिला खिलाड़ी से की है शादी

0
Lebian coupl Amy Satterthwaite and Lea Tahuhu
https://www.news4social.com/?p=55360

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान एमी सटरथवेट अपनी पत्नी ली ताहू के साथ अपना पहला बच्चा पैदा करने के लिए क्रिकेट के सभी रूपों से ब्रेक ले रहीं हैं। एमी सैटरथवेट न्यूज़ीलैंड नए अनुबंध की शर्तों के आधार पर मैटरनिटी लीव के आधार पर वेतन पाने वाली पहली खिलाड़ी होंगी।

32 वर्षीय सैटरथवेट ने अपनी साथी खिलाड़ी ली तहुहु से शादी की है। एमी सैटर्थवेट और ली ताहुहु ने मार्च 2017 में एक दूसरे से शादी की। दोनों करीब 8 साल से एक दूसरे को जानती थीं। साल 2014 में दोनों ने सगाई की। इस बारे में एमी सैटर्थवेट ने कहा कि वह बहुत ही खुशकिस्मत हैं कि उन्हें परिवार के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने में न्यूजीलैंड क्रिकेट से मदद मिली है।

Install Kare Flipcart App aur Paaye Rs.500 PayTm Par Turant

यह एक लेस्बियन शादी थी। सैटरथवेट अगले साल की शुरुआत में होने होने वाले 21 फरवरी -8 मार्च से ऑस्ट्रेलिया में होने वाली महिला विश्व ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट को मिस करेगी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि सटरथवेट ने मैटरनिटी लीव की छुट्टी ले ली है और हाल ही में सहमत हुए नए सामूहिक समझौते की शर्तों के तहत, उन्हें केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में नामित किया जाएगा और उन्हें पूरे साल का वेतन दिया जायेगा।

हरफनमौला खिलाड़ी सटरथवेट ने 2007 में अपने क्रिकेट करियर में डेब्यू के बाद से 119 एकदिवसीय और 99 T-20 खेले हैं। नए लैंडमार्क समझौते के तहत न्यूज़ीलैंड महिला क्रिकेटरों के लिए भुगतान इससे दोगुना हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट इतिहास में 10 खिलाड़ी ऐसे हुए, जिन्हें खराब प्रदर्शन के बावजूद भी कप्तान के तौर पर अजहर, गांगुली, धोनी और विराट देते रहे मौका

एक ही अंतरराष्ट्रीय टीम में खेलने वाले शादीशुदा जोड़े, सटरथवेट और ली तहुहु इससे पहले अपनी शादी को लेकर सुर्खियां बटोर चुकी है। क्रिकेट जगत में यह इकलौता समलैंगिक जोड़ा नहीं है जिसने यह शादी की है। इससे पहले साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेटर डेन वैन निकेर्क ने अपनी ही टीम की खिलाड़ी मैरीजाने कैप से शादी की थी। वहीं न्यूजीलैंड की हेली जेनसन ने ऑस्ट्रेलिया की निकोला हैनकॉक को अपना जीवसाथी चुना था।