RRVL Deal With Ritika Pvt Ltd: रितु कुमार की कंपनी रितिका प्राइवेट लिमिटेड हुई रिलायंस की, डिजाइनर कपड़ों के मामलों में बजता है इसका डंका!

118

RRVL Deal With Ritika Pvt Ltd: रितु कुमार की कंपनी रितिका प्राइवेट लिमिटेड हुई रिलायंस की, डिजाइनर कपड़ों के मामलों में बजता है इसका डंका!

हाइलाइट्स

  • डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी रितिका प्राइवेट लिमिटेड भी अब रिलायंस की हो चुकी है
  • रिलायंस रिटेल ने कंपनी में 52 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है
  • रिलायंस ने रितिका प्राइवेट लिमिटेड में एवरस्टोन की 35 फीसदी हिस्सेदारी को भी पूरा खरीद लिया है

मुंबई
RRVL Deal With Ritika Pvt Ltd: रिलायंस रिटेल वेंटर लिमिटेड (Reliance Retail Ventures Limited) यानी आरआरवीएल (RRVL) और डिजाइनर रितु कुमार (Ritu Kumar) की कंपनी रितिका प्राइवेट लिमिटेड (Ritika Pvt Ltd) में एक बड़ी डील हुई है। रिलायंस रिटेल ने रितिका प्राइवेट लिमिटेड में मेज्योरिटी स्टेक खरीद लिया है। कंपनी ने रितिका प्राइवेट लिमिटेड में एवरस्टोन की 35 फीसदी हिस्सेदारी को भी पूरा खरीद लिया है। यानी अब रितिका प्राइवेट लिमिटेड भी रिलायंस की झोली में पहुंच गई है। अभी रिलायंस के पास रितिका प्राइवेट लिमिटेड की कुल 52 फीसदी हिस्सेदारी है।

एक सप्ताह के भीतर यह रिलायंस इंडस्ट्रीज का किसी डिजाइनर ब्रांड में दूसरा निवेश है। इससे पहले शुक्रवार को, रिलायंस ब्रांड्स ने मनीष मल्होत्रा के ब्रांड में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए निवेश किया था। कंपनी के बयान के मुताबिक, रितु कुमार के पोर्टफोलियो रितु कुमार, लेबल रितु कुमार, आरआई रितु कुमार, आरके, और रितु कुमार होम एंड लिविंग जैसे ब्रांड शामिल हैं। जिनके दुनिया भर में 151 रिटेल आउटलेट्स हैं। हालांकि रितु कुमार का डिजाइन स्टाइल उनके प्रत्येक ब्रांड में झलकता है पर उनका हर ब्रांड अपनी अलग पहचान के लिए जाना जाता है। भारतीयता से सराबोर रितु कुमार ने ब्रांड ने अपने ‘क्लासिकल स्टाइल’ से ग्राहकों का ध्यान खींचा है।

दूध बेचकर चलाया घर खर्च, ट्यूशन पढ़ाकर की अपनी पढ़ाई, जानें बंधन बैंक के मालिक चंद्रशेखर घोष की कहानी

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा, ” हम रितु कुमार के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। उनके पास मजबूत ब्रांड, बेहतरीन विकास क्षमता तथा फैशन एंव रिटेल क्षेत्र में कई इनोवेशन है, ये सभी तत्व एक संपूर्ण जीवन शैली ब्रांड बनाने के लिए पर्याप्त हैं। हम साथ मिलकर भारत और दुनिया भर में अपने मूल वस्त्र और शिल्प के लिए एक मजबूत प्लेटफॉर्म और ग्राहक इकोसिस्टम बनाना चाहते हैं ताकि अंतरराष्ट्रीय वस्त्र बाजार में हमारे शिल्प को वह सम्मान और पहचान मिले सके जिसके वे हकदार हैं।” कंपनी की विज्ञप्ति के मुताबिक इस साझेदारी का उद्देश्य इनोवेशन के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय वस्त्र उद्योग में भारत की उभरती भूमिका को रेखांकित करना है। सदियों पुराने डिजाइनों, रूपांकनों और पैटर्नों की पुनर्व्याख्या करना इसका लक्ष्य है।

4 Fear In Business: 4 डर… जो इंसान को अपना बिजनस शुरू नहीं करने देते

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News