कांग्रेस नेता ने दिया इस्तीफा ।

0
कांग्रेस नेता ने दिया इस्तीफा ।
कांग्रेस नेता ने दिया इस्तीफा ।

काग्रेंस पार्टी के नेता शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। बघेला के इस्तीफे से कांग्रस पार्टी के अंदर मचे घमासान का भी रूख साफ हो गया। हाल ही में हुए राष्ट्रपति चुनाव में क्रास वोटिंग की खबर आने के चौबीस घंटें में ही वाघेला बगावत पर उतर आए। वाघेला के इस्तीफे से यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि वो बीजपी में शामिल में होंगे। बहरहाल वाघेला ने तमाम संभवानाओं को खारिज करते हुए यह साफ कर दिया कि वो बीजेपी में शामिल नहीं होंगे।

आपको बता दें कि वाघेला ने जन्मदिन के बहाने अपने समर्थकों को बुलाया। साथ ही रैली में वाघेला ने बड़ा खुलासा किया है कि उन्हें कांग्रेस ने 24 घंटे पहले ही पार्टी से निकाल दिया है। इसके साथ ही वाघेला का यह भी कहना है कि अभी मैं पार्टी में हुँ, लेकिन शायद कांग्रेस पार्टी ने मुझे निकाल दिया है। बघेला के स्वर यही नहीं थमें उन्होंने मुहावरे का प्रयोग करते हुए कहा कि विनाश काले विपरित बुद्धि, लेकिन बापू रिटायर होने वाला नहीं है। इसका मतलब साफ है कि वो अभी राजनीति से सन्यास नहीं लेने वाले है।

साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया। वाघेला ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वे आत्मसम्मान से समझौता नहीं कर सकते करेंगे। वाघेला ने यह भी कहा कि उनका लंबा सियासी इतिहास रहा है और वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में भी रह चुके है। वाघेला ने स्पष्ट रूप से कहा कि वे कहीं भी जा सकते है, लेकिन बीजेपी में नहीं जाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैंने विपक्ष के नेता के रूप में इस्तीफा दे दिया है औऱ राज्यसभा चुनाव के बाद मैं कांग्रेस के विधायक के रूप में भी इस्तीफा दे दूंग। मुझे कांग्रेस बीजेपी का झंडा नहीं पहनना है, न ही किसी और पार्टी का झंडा पहनना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − four =