जयपुर में मरीज के साथ रेजीडेंट डॉक्टर ने किया ऐसा काम

313
जयपुर में मरीज के साथ रेजीडेंट डॉक्टर ने किया ऐसा काम

मरीज अपनी बीमारी से जुड़े हर एक समस्या को लेकर ही डॉक्टर के पास जाते है, जहां उन्हें उनकी बीमरी से छुटकारा पाने के लिए कोई तरीका या दवाईयां मिल जाए और अगर डॉक्टर ही मरीज के साथ हाथापाई करने लगे तो ये सोचने वाली बात है. ऐसा ही एक मामला जयपुर का है. जहां सबसे बड़े नामी एसएमएस अस्पताल के एक वार्ड में रेजीडेंट डॉक्टर ने मरीज की पिटाई कर दी.


बता दे कि यह घटना दो दिन पुरानी है इस घटना का विडियों सोमवार को वायरल किया गया, वीडियो में डॉक्टर बेड पर चढ़कर मरीज को पीटते नजर आ रहा है. वीडियो वायरल होते ही अस्पताल प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों में हलचल मच गई. ये वायरल वीडियो मानवाधिकार आयोग व चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री तक भी पहुंचा, जिसके बाद इस मामले पर जांच करने के निर्देश दिए है.

imgpsh fullsize anim 11 -


इस मारपीट से मरीजों में भी हड़कप मचा हुआ है. जानकारी के अनुसार मारपीट करने वाले डॉक्टर का नाम सुनील बताया जा रहा है, वहीं यह वीडियो एसएमएस अस्पताल के वार्ड नंबर 1 सी का होने की जानकारी मिली है. मरीज की वार्ड में किसी सीनियर डॉक्टर से कोई बात हो गई थी. इससे गुस्साए रेजीडेंट की मरीज व उनके रिश्तेदारों से कहासुनी हो गई. जिसके बाद विवाद बढ़ गया और हाथापाई शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें : सीबीआई ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के एक अधिकारी को गिरफ्तार


वीडियो को गंभीरता से लेते हुए मानवाधिकार आयोग ने 25 जून तक मामले की रिपोर्ट तैयार कर भेजने के निर्देश दिए है. वहीं, मोतीडूंगरी थाना पुलिस का कहना है कि इस संबंध में अभी किसी पक्ष ने कोई एफआईआर दर्ज नही करवाई है और ना ही किसी ने पुलिस में कोई शिकायत दर्ज करवाई गई है.