REET 2022: सीनियर टीचर रीट भर्ती परीक्षा से पहले गिरफ्तार, डमी कैंडीडेट बन एग्जाम देने की फिराक में था आरोपी

167
REET 2022: सीनियर टीचर रीट भर्ती परीक्षा से पहले गिरफ्तार, डमी कैंडीडेट बन एग्जाम देने की फिराक में था आरोपी

REET 2022: सीनियर टीचर रीट भर्ती परीक्षा से पहले गिरफ्तार, डमी कैंडीडेट बन एग्जाम देने की फिराक में था आरोपी

बाड़मेर: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2022) से ठीक दो दिन पहले बाड़मेर पुलिस ने एक फर्जीवाड़े का खुलासा किया है। बाड़मेर जिले में एक बार फिर फर्जी परीक्षार्थी बनकर रीट परीक्षा (REET Pariksha) देने की नाकाम कोशिश की जा रही थी। इसकी फिराक में बैठे सीनियर टीचर को गिरफ्तार किया है। बाड़मेर पुलिस ने रीट भर्ती परीक्षा से पहले फर्जी परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा देने का प्रयास करने वाले वरिष्ठ अध्यापक आईदानराम को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। वरिष्ठ अध्यापक आईदानराम साल 2013 में नकल और फर्जीवाड़े में डूंगरपुर में जेल जा चुका है। फिलहाल, पुलिस इस आरोपी से गहनता से पूछताछ करने में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक मुखबीर के जरिए सूचना मिली कि आईदान राम पुत्र खेमाराम जाट निवासी अंगनवा चितलवाना जो कि वर्तमान में वरिष्ठ अध्यापक के पद पर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय जालीपा में कार्यरत हैं। वह आगामी रीट परीक्षा में ओमप्रकाश नाम के लड़के के स्थान पर फर्जी परीक्षार्थी के रूप में बैठकर परीक्षा देगा। जिसके पास में कूट रचित फर्जी दस्तावेज हैं।

पुलिस ने दबिश दी, किराए के मकान से पकड़ा गया
ग्रामीण पुलिस टीम की ओर से आईदान राम के सारण नगर स्थित किराए के मकान में दबिश देकर चेक किया तो कमरे में रीट परीक्षा से संबंधित फर्जी दस्तावेज, आधार कार्ड, ओमप्रकाश विश्नोई का कूट रचित रीट परीक्षा प्रवेश पत्र, खाली स्टांप भी मिले हैं। पुलिस ने आईदानराम से पूछताछ की तो उसके मोबाइल में भी परीक्षा संबंधी आपत्तिजनक कंटेंट मिले हैं उनको बरामद कर आईदानराम को गिरफ्तार किया गया है। महिला थाना अधिकारी पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। ऐसे में रीट भर्ती परीक्षा से पहले बाड़मेर पुलिस का यह बड़ा खुलासा है।
Reet 2022: फिर ना हो जाए रीट का पेपर लीक, पुलिस ने किया क्या इंतजाम, जानिए A टु Z अपडेट
पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने प्रेसवार्ता कर किया खुलासा, अभ्यार्थी ओमप्रकाश की तलाश जारी
पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने प्रेस वार्ता कर इस पूरे मामले का खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव के मुताबिक पुलिस आईदान राम से गहनता से पूछताछ कर रही है वही मुख्य अभ्यार्थी ओमप्रकाश की तलाश जारी है।

आमजन से अपील, किसी के बहकावे में आकर नही दे फर्जी परीक्षार्थी बनकर परीक्षा

पुलिस की ओर से आमजन से अपील की गई है कि रीट परीक्षा के संबंध में किसी के बहकावे में नहीं आवे और न ही किसी परीक्षार्थी की जगह फर्जी परीक्षार्थी बनकर परीक्षा में बैठने का प्रयास करें। अन्यथा पुलिस कार्रवाई होने पर किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं करने से आपका भविष्य खराब हो सकता है।

Live : रीट परीक्षा रद्द , गहलोत सरकार ने लिया बड़ा फैसला

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News