RCB vs GT Playing 11: आज ‘करो या मरो’ मैच में कैसी होगी आरसीबी की प्लेइंग इलेवन? जीटी इस धुरंधर को देगी मौका

3
RCB vs GT Playing 11: आज ‘करो या मरो’ मैच में कैसी होगी आरसीबी की प्लेइंग इलेवन? जीटी इस धुरंधर को देगी मौका


RCB vs GT Playing 11: आज ‘करो या मरो’ मैच में कैसी होगी आरसीबी की प्लेइंग इलेवन? जीटी इस धुरंधर को देगी मौका

ऐप पर पढ़ें

आज आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वर्सेस गुजरात टाइटंस मुकाबला खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट का 52वां मैच है, जो बेंगलुरु के एम जिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित होगा। आरसीबी और जीटी मौजूदा सीजन में दूसरी बार टकराएंगी। दोनों ने अपना आखिरी मैच एक-दूसरे के विरुद्ध ही खेला था। आरसीबी ने 28 अप्रैल को अहमदाबाद के मैदान पर 9 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की थी। जीटी हार का बदला लेने की फिराक में होगी जबकि आरसीबी एक और जीत दर्ज कर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने का प्रयास करेगी। आरसीबी जीत की हैट्रिक की दहलीज पर है। आरसीबी के लिए अब हर मैच ‘करो या मरो’ का है। 

डप्लेसी ब्रिगेड ने 10 मैचों में से तीन जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे दसवें पायदान पर है। आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में शनिवार को बदलाव होने की संभावना नहीं है। ग्लेन मैक्सवेल ब्रेक से लौट चुके हैं। उन्हें पिछले मैच में मौका मिला था लेकिन बैटिंग नहीं आई। आरसीबी को एक बार फिर विराट कोहली और विल जैक्स से दमदार पारी की उम्मीद होगी। कोहली (44 गेंदों में नाबाद 70) और जैक्स (41 गेंदों में नाबाद 100) ने जीटी के विरुद्ध 166 रन की साझेदारी की थी, जिससे आरसीबी ने 200 का टारगेट 16 ओवर में आसानी से चेज कर लिया। कोहली को फिर से ऑरेंज कैप हासिल करने के लिए 10 रन दरकार है। वह अभी तक 500 रन बना चुके हैं।

वहीं, शुभमन गिल के नेतृत्व वाली गुजरात टीम दस मैचों से चार जीतकर आठवें पायदान पर है। अगर जीटी शनिवार को जीतने में कामयाब नहीं हुई तो उसकी प्लेऑफ की राह कठिन हो जाएगी। जीटी की प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जीटी में धुरंधर मैथ्यू वेड की एंट्री हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज वेड को ऋद्धिमान साहा की जगह उतारा जा सकता है। वेड मौजूदा सीजन में महज एक मैच खेला है। उन्होंने 10 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध चार रन बनाए थे। ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई के स्थान पर विजय शंकर और स्पिनर नूर अहमद की जगह पेसर स्पेंसर जॉनसन को चांस दिया जा सकता है। 

आरसीबी की संभावित इलेवन: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल [इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट: महिपाल लोमरोर/विजयकुमार वैशाख]

गुजरात की संभावित इलेवन: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा/मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अजमतुल्लाह उमरजई/विजय शंकर, शाहरुख खान, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, साई किशोर, संदीप वारियर, नूर अहमद/ स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा [इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट: दर्शन नालकंडे]



Source link