Rashtrapati Election 2022 : राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे लालू प्रसाद यादव, आप जो सोच रहे हैं… उसमें एक पेच है

121

Rashtrapati Election 2022 : राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे लालू प्रसाद यादव, आप जो सोच रहे हैं… उसमें एक पेच है

पटना : अगले माह होने वाले राष्ट्रपति चुनाव ( Rashtrapati Election 2022 ) में ‘लालू प्रसाद यादव’ भी अपनी किस्मत आजमाएंगे। अगर आप सोच रहे होंगे के आरजेडी प्रमुख लालू यादव हैं, तो आप गलत हैं। दरअसल, जो चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं उनका नाम भी लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) ही है। दोनों लालू प्रसाद यादव में समानाता ये है कि एक की जन्मभूमी सारण है तो दूसरे यानी आरजेडी प्रमुख लालू यादव की कर्मभूमी सारण है।

खबरों की माने सारण के रहने वाले लालू प्रसाद यादव राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए उन्होंने पूरी तैयारी भी कर ली है। लालू प्रसाद यादव का मानना है कि इस चुनाव में एक ‘बिहारी’ उम्मीदवार होना चाहिए। लालू प्रसाद यादव का दावा है कि उन्होंने पहले ही दिल्ली जाने के लिए विमान की एक टिकट बुक करा ली है, जहां उनकी योजना 15 जून को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने की है।
ललन सिंह ने सभी कयासों पर लगाया विराम, कहा- नीतीश कुमार नहीं बनेंगे राष्ट्रपति उम्मीदवार
2017 में भी दाखिला किया था नामांकन पत्र
उन्होंने 2017 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, जब मुकाबला बिहार के तत्कालीन राज्यपाल रामनाथ कोविंद और लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार के बीच था। यादव ने कहा कि मेरे कागजात पिछली बार खारिज कर दिए गए थे क्योंकि मेरे पास प्रस्तावक पर्याप्त संख्या में नहीं थे। इस बार, मैं बेहतर तरीके से तैयार हूं।
navbharat times -राष्ट्रपति चुनाव : आंकड़ों के जरिए समझिए पूरा कैलकुलेशन, जिसके साथ बिहार उसकी जीत तय
बनाना चाहते हैं रेकॉर्ड
सारण जिले के मरहौरा विधानसभा क्षेत्र के यादव रहीमपुर गांव के निवासी लालू प्रसाद यादव लगभग 42 साल के हैं। उन्होंने कहा कि मैं जीविका के लिए खेती करता हूं और सामाजिक कार्यों में संलग्न हूं। मेरे सात बच्चे हैं। मेरी बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मैं पंचायतों से लेकर राष्ट्रपति पद तक अपनी किस्मत आजमाता रहता हूं। अगर और कुछ नहीं तो मैं सबसे ज्यादा चुनाव लड़ने का रेकॉर्ड बना सकता हूं।
navbharat times -लालू ने चली ऐसी चाल.. कांग्रेस भी हो गई चित, तीनों प्रत्‍याशियों की जीत भी हुई पक्‍की, जानिए क्‍या किया खेला
24 जुलाई को खत्म हो रहा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल
गौरलतब है कि तीन दिन पहले ही निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी। मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 18 जुलाई को मतदान होगा और 21 जुलाई को मतगणना की जाएगी। नामांकन करने का आखिरी तारीख 29 जून है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News