Ranji Trophy 2022: मुंबई ने उत्तर प्रदेश पर शिकंजा कसा, शाहबाज और तिवारी के शतक के बावजूद मध्य प्रदेश ने बंगाल पर बढ़त बनाई

98


Ranji Trophy 2022: मुंबई ने उत्तर प्रदेश पर शिकंजा कसा, शाहबाज और तिवारी के शतक के बावजूद मध्य प्रदेश ने बंगाल पर बढ़त बनाई

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले बेंगलुरू में खेले जा रहे हैं। पहला सेमीफाइनल मध्यप्रदेश और बंगाल के बीच खेला जा रहा है, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई और उत्तरप्रदेश की टीमें आमने-सामने हैं। मुंबई ने उत्तर प्रदेश को पहली पारी में 180 रन पर समेटकर रणजी ट्राफी सेमीफाइनल के तीसरे दिन अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली, जबकि शाहबाज अहमद और मनोज तिवारी के शतक के बावजूद मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के तीसरे दिन बंगाल को 273 रन पर ढेर करने के बाद दूसरी पारी में दो विकेट पर 163 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त को 231 रन तक पहुंचाया।

         

मुंबई बनाम उत्तरप्रदेश 

पहली पारी में 393 रन बनाने वाली मुंबई की टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 133 रन बनाये हैं और इस तरह से उसने 346 रन की बढ़त हासिल कर ली है। मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करके 71 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 64 रन बनाये। उनके सलामी जोड़ीदार यशस्वी जायसवाल (नाबाद 35) ने सॉव के आउट होने के बाद 54 गेंदों पर अपना खाता खोला। स्टंप उखड़ने के समय जायसवाल के साथ अरमान जाफर 32 रन पर खेल रहे थे।

इससे पहले सुबह उत्तर प्रदेश ने दो विकेट पर 25 रन से आगे खेलना शुरू किया और नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। उसकी तरफ से केवल पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिसमें नौवें नंबर पर उतरे शिवम मावी ने सर्वाधिक 48 रन बनाये। उनके अलावा सलामी माधव कौशिक ने 38 और कप्तान करण शर्मा ने 27 रन का योगदान दिया। मुंबई की तरफ से तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी और तनुष कोटियान ने तीन-तीन विकेट लिये।

संबंधित खबरें

मध्यप्रदेश बनाम बंगाल

शाहबाज ने करियर का पहला शतक जड़ते हुए 209 गेंद में 12 चौकों की बदौलत 116 रन बनाए। तिवारी ने 211 गेंद में 12 चौकों की मदद से 102 रन की पारी खेली। दोनों ने उस समय छठे विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी की जबकि टीम 54 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। शाहबाज और तिवारी के अलावा कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (22) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए।

मध्य प्रदेश की ओर से पुनीत दातेय ने 48, कुमार कार्तिकेय ने 61 और सारांश जैन ने 63 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। पहली पारी में 341 रन बनाने वाले मध्य प्रदेश ने पहली पारी के आधार पर 68 रन की बढ़त हासिल की।

पहली पारी में शतक लगा चुके यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में 54वीं गेंद पर खोला अपना खाता, तालियों से गूंज उ

मध्य प्रदेश ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में रजत पाटीदार (नाबाद 63) के नाबाद अर्धशतक की बदौलत दो विकेट पर 163 रन बनाए। कप्तान आदित्य श्रीवास्तव 34 रन बनाकर स्टंप के समय उनका साथ निभा रहे थे। शुभम शर्मा 22 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर वापस लौटे।



Source link