लालू जवाब देने की तैयारी में !

0

आरोपों से घिरे बिहार के राजनेता और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एक बड़ी रैली की तैयारी में है । बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे के सवाल पर राज्य में सियासी उठापटक के बीच राजद 27 अगस्त को रैली की तैयारियों में जुटा है। लालू प्रसाद का कहना है कि उनके परिवार पर लगे तमाम आरोपों का जवाब गांधी मैदान में रैली के जरिये ही दिया जा सकता है, इसलिए भाजपा के खिलाफ राजधानी में महाजूटान कि कोशिश की जा रही है।

राजद प्रमुख ने पार्टी के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों एवं पदाधिकारियों के लिए भीड़ जुटाने का लक्ष्य तय कर दिया है। लगभग 25 लाख की बुलाकर रैली को ऐतिहासिक बनाने का दवा किया जा रहा है। राजद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शरद पवांर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा प्रमुख मायावती, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन एवं झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी के साथ वामपंथी एवं अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों ने नेताओं को आमंत्रित किया है । तैयारी समिति का गठन कर लिया गया है। पूर्व मंत्री इलियास हुसैन को रैली का संयोजक बनाया गया है। इस बार पिछले महारैला का भी रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी है ।

रैली के प्रति राजद की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दीकी, रामचंद्र पूर्वे, सांसद जय प्रकाश नारायण यादव, इलियास हुसैन समेत कई नेता लगभग डेढ़ महीने पहले से रैली के प्रसार में जुटे है।
रैली के लिए राजद ने जो गाने तैयार किये है, यह पहले कि तरह अश्लील नहीं है। राजद कि रैलियां अव्यवस्थित भीड़ एवं अश्लील गांव के लिए जानी जाती है। इस बार शान्ति एवं अनुशासन को सबसे ऊपर रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 + five =