आईटीओ पर नौ महीने में स्काई वॉक होगा तैयार ।

515

भारत एक विकासशील देश है, हर दिन हो रहे नए विकास की खबरें जानने को मिलती है ऐसे ही हाल ही में खबर मिली है दिल्ली के सबसे व्यस्त चौराहों में से एक आईटीओ चौराहे को पब्लिक फ्रेंडली बनाने के लिए बनने वाले फुटओवर ब्रिज व स्काई वॉक की योजना पर तेज़ी से काम चल रहा है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने ऑनलाइन टेंडर कारी किया गया है । इच्छुक लोग 26 जुलाई दोपहर तीन बजे तक टेंडर में हिस्सा ले सकते है ।

दिल्ली के लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने खुद ट्वीट कर के यह जानकारी दी है। जैन ने फुट ओवरब्रिज व स्काई वॉक के ले आउट प्लान की तस्वीर भी ट्वीटर पर शेयर की है। सरकार के मुताबिक़ इस फुट ओवरब्रिज और स्क्य्वाल्क को करीब 43 करोड़ रूपये की राशि से बनाया जाएगा। सरकार ने 9 माह में कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा है ।

बता दें, इस प्लान के तहत आईटीओ चौराहे की प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन और तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन को जोड़ने के लिए स्काई वॉक व फुट ओवर ब्रिज बनाया जाएगा। तिलक ब्रिज और प्रगति मैदान ऐसे स्टेशन है, जहाँ से सुबह और शाम को बड़ी संख्या में लोग आईटीओ की ओर आते जाते है। पीक ऑवर में ट्राफ्फिक के बीच से ही सड़क क्रॉस करते है। सरकार का मानना है आईटीओ चौक पर सिर्फ ट्राफ्फिक ही नहीं बल्कि पैदल राहगीरों को भी दिक्क्त होती है। पैदल राहगीरों को सड़क क्रॉस करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है ओर आये दिन हादसों का खतरा बना रहता है।