raksha bandhan पर अजब अजमेर का गजब बाजार, ‘मोदी’ के भाव सबसे ज्यादा, ‘योगी’ भी ‘गहलोत’ से महंगे

71
raksha bandhan पर अजब अजमेर का गजब बाजार, ‘मोदी’ के भाव सबसे ज्यादा, ‘योगी’ भी ‘गहलोत’ से महंगे

raksha bandhan पर अजब अजमेर का गजब बाजार, ‘मोदी’ के भाव सबसे ज्यादा, ‘योगी’ भी ‘गहलोत’ से महंगे

Rajasthan News : अजमेर के बाजार में नारियल ट्रेंड करती हुई मशहूर हस्तियों के नाम से बिकता है। इस बार राखी पर बाजार में नारियल देश के जाने-माने राजनेताओं के नाम से बिकने आया है। लोग बड़े चाव से इन्हें खरीद रहे हैं। अजमेर के अवतार सिंह 1990 से बड़ी-बड़ी हस्तियों के नाम से नारियल बेचा करते हैं।

 

अजमेर : जिले में नारियल बिक्री हर त्योहार पर अलग रंग जमाती है। अजमेर (Ajmer) के बाजार में नारियल ट्रेंड करती हुई मशहूर हस्तियों के नाम से बिकता है। इस बार राखी (Rakshabandhan) पर बाजार में नारियल देश के जाने-माने राजनेताओं के नाम से बिकने आया है। लोग बड़े चाव से इसे खरीद भी रहे हैं। अवतार सिंह 1990 से बड़ी-बड़ी हस्तियों के नाम से नारियल बेचते आ रहे हैं। लोगों में इन नामों को देखकर ही नारियल खरीदने का क्रेज बढ़ रहा है। शहर में कई नारियल विक्रेताओं के बीच इस दुकानदार का तरीका सभी से अलग है।
navbharat times -Independence Day : शहीदों को श्रंद्धाजलि देने के लिए 1100 किलोमीटर की स्केटिंग यात्रा पर हैं अगस्त्य

Copy of rajasthan latest news photo (41)

मोदी-योगी-गहलोत के नाम से बिक रहे नारियल
नारियल विक्रेता अवतार सिंह बताते हैं कि इस बार उन्होंने तीन तरह के नारियल अपनी दुकान में बेचने के लिए रखे हैं। इनकी कीमत 25 से 35 रुपये के बीच है। 25 रुपये वाला नारियल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नाम से जाना जा रहा है। 30 रुपये वाले नारियल को योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का नाम दिया गया है। सबसे महंगा नारियल 35 रुपये का है। उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का नाम दिया गया है। लोगों में इन नामों को देखकर ही नारियल खरीदने का क्रेज बढ़ रहा है। बिक्री शानदार चल रही है, जिससे नारियल विक्रेता अवतार सिंह काफी खुश हैं।
navbharat times -PM मोदी अपनी बात से मुकर गए…, ERCP परियोजना को लेकर केंद्र के खिलाफ अलवर में आक्रामक दिखे CM गहलोत

नारियल खरीदने को लेकर लोगों में रहता है रुझान
ग्राहकों का कहना है कि वह अपनी अपनी पसंद के हिसाब से नारियल खरीद रहे हैं। इनके नाम भी पब्लिक के रुझान को दर्शा रहे हैं। सबसे सस्ते नारियल को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम दिया गया है। लोगों का कहना है कि गहलोत के राज में जनता महंगाई, भ्रष्टाचार और अपराधों से त्रस्त है। योगी आदित्यनाथ पिछले कुछ सालों में एक हीरो की तरह जनता की नजरों में उभरे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंबे समय से जनता के चहेते बने हुए हैं। इसीलिए 35 वाले नारियल का नाम उनके नाम पर रखा गया है। अवतार सिंह का कहना है कि इस तरह नाम रख देने से ना सिर्फ ग्राहकों के साथ हंसी-मजाक कर माहौल को हल्का-फुल्का बनाने का मौका मिल जाता है बल्कि बिक्री भी अच्छी खासी हो जाती है।

सीएम नीतीश ने मुस्कुराते हुए सुशील मोदी से लेकर अमित शाह को खूब सुनाया

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News