Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बदला मौसम, जयपुर-अलवर समेत इन जिलों में बारिश के आसार

21
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बदला मौसम, जयपुर-अलवर समेत इन जिलों में बारिश के आसार

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बदला मौसम, जयपुर-अलवर समेत इन जिलों में बारिश के आसार

जयपुर: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच कुछ जिलों में हल्की से बारिश (Rajasthan Weather Update) से लोगों को कुछ राहत मिली। जयपुर समेत कई जगहों अचानक बादल छाने से लोग खुश नजर आए। इस बीच जयपुर मौसम केंद्र ने कई जगहों पर बारिश (Jaipur Rain Alert) का पूर्वानुमान जताया है। इनमें जयपुर, भरतपुर, अलवर, करौली, दौसा जिले शामिल हैं। यहां बादल गरजने के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं बीते कुछ दिनों से सूबे में गर्मी फुल फॉर्म में नजर आई लेकिन अब मौसम (Rajasthan Mausam News) में बदलाव से लोगों को कुछ राहत मिल सकती है।

सितंबर में बदलेगा मौसम

जयपुर मौसम केंद्र ने जिन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है उनमें दौसा, सवाई माधोपुर, टोंक, जयपुर शामिल हैं। इन इलाकों में हल्की बारिश से इनकार नहीं किया जा सकता। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले दिनों सुस्त पड़ी मानसून गतिविधियां फिर एक्टिव हुई हैं। ऐसा में जयपुर, अलवर समेत कई जगहों पर बारिश की संभावना नजर आ रहा। सूबे में एक सितंबर से 7 सितंबर तक मौसम में बदलाव आ सकता है। बारिश की एंट्री से लोगों को गर्मी और उमस से कुछ राह के आसार जताए जा रहे।

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में बारिश का इंतजार, मानसून पर लगे ब्रेक के बाद जानें कब बरसेंगे बादल

इन इलाकों में बारिश के आसार

सूबे के बॉर्डर एरिया में भी बरसात का पूर्वानुमान जताया गया है। खास तौर से जैसलमेर-बाड़मेर में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे है। ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तान की ओर से आने वाली हवाओं का सीधा असर इन इलाकों में दिख रहा। सूबे बारिश की गतिविधियां फिर शुरू हुई हैं। हालांकि, कई इलाके ऐसे भी रहे जहां पारा ऊपर गया। अलवर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक पहुंच गया।

navbharat times -Rajasthan Weather: राजस्थान में दो हफ्ते बारिश-धूप को लेकर क्या है अपडेट, मौसम विभाग ने की बड़ी भविष्यवाणी

मानसून फिर हुआ राजस्थान में एक्टिव!

फिलहाल राजस्थान में अगस्त महीने के दौरान बारिश में सुस्ती देखने को मिली। उधर सितंबर के पहले हफ्ते में मौसम बदलता दिख रहा। जिस तरह से जयपुर मौसम केंद्र ने बारिश के आसार जताए उसका सीधा असर आम जीवन पर दिखेगा। शुष्क मौसम के बीच गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिल सकती है। कोटा-अजमेर समेत अन्य जिलों में भी बादलों की एंट्री से लोगों को कुछ राहत हो सकती है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News