Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर झमाझम बारिश का अलर्ट, जानिए दौसा-अलवर से लेकर जयपुर तक आज कैसा रहेगा मौसम

16
Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर झमाझम बारिश का अलर्ट, जानिए दौसा-अलवर से लेकर जयपुर तक आज कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर झमाझम बारिश का अलर्ट, जानिए दौसा-अलवर से लेकर जयपुर तक आज कैसा रहेगा मौसम

जयपुर: दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए हैं। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई, वहीं इन इलाकों में बारिश (Rajasthan Rain Alert) के आसार बने हुए हैं। वहीं बात करें राजस्थान की तो यहां मौसम का मिजाज बदल गया है। कई जिलों में बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग ने सूबे के कई जिलों में आज भी बरसात के आसार जताए हैं। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बन रहे नए सिस्टम की वजह से बारिश की संभावना जताई गई है। राज्य के 10 से ज्यादा जिलों में आज झमाझम बारिश (Rajasthan Weather News) हो सकती है।

इन जिलों में आज बारिश के आसार

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, आज जिन इलाकों में बारिश हो सकती है उनमें टोंक, सवाई माधोपुर, धौलपुर, करौली, दौसा शामिल हैं। जयपुर, भरतपुर और अलवर में भी हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। भीलवाड़ा, बारां, कोटा, बूंदी, टोंक में भी हल्की वर्षा की संभावना जताई गई है। मौसम केंद्र जयपुर ने शुक्रवार को प्रदेश के दस जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। दो अन्य जिलों में भी बरसात की चेतावनी जारी की गई।

Rajasthan Weather: राजस्‍थान में जारी है बारिश का दौर, मानसून अभी रहेगा एक्टिव, जानिए मौसम विभाग का अपडेट

इसलिए रफ्तार पकड़ेगा मॉनसून

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से मानसूनी बारिश की रफ्तार सुस्त पड़ी थी। हालांकि, अब एक बार फिर से तेज बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव वाले क्षेत्र की वजह से बारिश के आसार बन रहे। इसका असर पूर्वी राजस्थान में देखने को मिल सकता है। 4 अगस्त से बारिश की रफ्तार तेज हो सकती है। जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के जिलों में बारिश की आशंका जताई गई है।

navbharat times -Rajasthan Weather today update : 5 अगस्त से मौसम फिर बदलेगा करवट, भारी बारिश से सड़कें होंगी लबालब, जाने आज कहां बरसेंगे बादल

5 अगस्त को मौसम विभाग की बड़ी भविष्यवाणी

जयपुर मौसम केंद्र ने बताया कि उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में पांच अगस्त को भी भारी बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्‍थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में केवल छिटपुट जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। वहीं पांच अगस्त को कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां तेज होने का अनुमान है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News