Rajasthan Weather: जोधपुर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, तेज बहाव में बह गईं गाड़ियां, आज कैसा रहेगा मौसम

34
Rajasthan Weather: जोधपुर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, तेज बहाव में बह गईं गाड़ियां, आज कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather: जोधपुर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, तेज बहाव में बह गईं गाड़ियां, आज कैसा रहेगा मौसम

जयपुर: राजस्थान में कई इलाकों में बारिश (Rajasthan Rain Update) ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। खास तौर से जोधपुर में देर रात मूसलाधार बरसात से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कई इलाकों में जलजमाव की शिकायत मिली है। वहीं कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। इस दौरान जोधपुर से चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई। जब कई दोपहिया गाड़ियां पानी के तेज बहाव में बहते नजर आए। मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी जोधपुर (Jodhpur Weather Today) समेत करीब 15 से ज्यादा जिलों में बारिश के आसार हैं।

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, नागौर, चुरू, बाड़मेर और जालौर में जोरदार बारिश के आसार हैं। इनके अलावा जोधपुर, सिरोही, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा जिलों में भी कुछ जगहों में बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बीकानेर, जैसलमेर, सीकर, पाली, अजमेर जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है।

जोधपुर में बारिश से कैसे बिगड़े हालात

जोधपुर में शुक्रवार रात भारी बारिश से हालात बिगड़ गए। तेज बहाव में कई बाइक बहती नजर आई। एक जगह तो बाइक के साथ युवक भी पानी बहता दिखा। हालांकि किसी तरह से लोगों ने उसे बचा लिया। हालांकि पत्थरों से टकराकर उसके सिर और बाकी शरीर पर गंभीर चोट आई है। जोधपुर में रात 9 बजे के बाद मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हुआ जो करीब 10.30 बजे तक चला। इस तेज बारिश ने कुछ देर में चारों तरफ पानी ही पानी कर दिया। परकोटे के भीतर बसे पुराने शहर के मुख्य मार्ग पर पानी किसी छोटी नदी का सा रूप लेकर बहने लगा। कई जगह बाइक बह गए।

Rajasthan Rain Today: राजस्थान में झमाझम बरस रहे बदरा, जयपुर-अलवर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

राज्य के 114 बांध पूरे लबालब

उधर, राजस्थान में इस मौसम में अच्छी बारिश होने से 114 बांध या तो पूरी तरह भर चुके हैं या वे ऊपर से बह रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि राज्‍य में छोटे-बड़े बांधों कुल जल संग्रहण क्षमता 12,580.03 मिलियन क्यूबिक मीटर (एमसीएम) के मुकाबले 18 जुलाई तक 7,512.03 एमसीएम (59.71 प्रतिशत) जल संग्रहण हो चुका है। राज्‍य में 18 जुलाई तक 288.55 म‍िलीमीटर वर्षा हो चुकी है जो कि इस समय तक होने वाली औसत 167 म‍िलीमीटर बारिश से 72 फीसदी अधिक है। उन्होंने बताया कि राज्‍य के माउंट आबू में इस साल की सर्वाधिक 1418 म‍िलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News