Rajasthan Politics: RLP की किसान महापंचायत, बेनीवाल बोले- सभी एक हो जाएं तो BJP और कांग्रेस को याद आ जाएगी नानी

17
Rajasthan Politics: RLP की किसान महापंचायत, बेनीवाल बोले- सभी एक हो जाएं तो BJP और कांग्रेस को याद आ जाएगी नानी

Rajasthan Politics: RLP की किसान महापंचायत, बेनीवाल बोले- सभी एक हो जाएं तो BJP और कांग्रेस को याद आ जाएगी नानी

Shri Dungargarh News: हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को श्रीगंगानगर में किसान महासम्मलेन कर बीजेपी कांग्रेस की बैचेनी बढ़ा दी। इस किसान महासम्मेलन में भारी भीड़ जुटी। यहां हनुमान बेनीवाल ने हुंकार करते हुए कहा कि गरीब-किसान, युवा सभी एकजुट हो जाएं तो रालोपा के नेतृत्व में खुद अपनी सरकार बनाएं।

 

हनुमान बेनीवाल ने किसान महापंचायत को संबोधित किया
बीकानेर: इस चुनावी साल में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस की बैचेनी बढ़ा दी है। आरएलपी ने शुक्रवार 9 जून से सरकार के खिलाफ एक बड़ा अभियान छेड़ दिया है। बजरी माफियाओं पर लगाम लगाने, स्टेट टोल फ्री करने, पेपर लीक जैसे मामलों में युवा बेरोजगारों के साथ हुए धोखे जैसे कई मुद्दों को लेकर आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल इसी जून महीने में 8 बड़े प्रदर्शन और रैलियां करने जा रहे हैं। इसका आगाज बीकानेर जिले के डूंगरगढ़ में आयोजित किसान महासम्मेलन से कर दिया है। इस किसान महासम्मेलन में लोगों की भारी भीड़ जुटी। यह भीड़ राजस्थान के दोनों राजनैतिक दलों को चिंता में डालने वाली है। बेनीवाल ने साफ कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों बारी-बारी से राजस्थान की जनता को लूटती आई है। ये दोनों पार्टियों के नेता आपस में मिली-जुली सरकारें चलाते रहे हैं, लेकिन आरएलपी इस बार बीजेपी कांग्रेस की हौसले तोड़कर रख देगी।
1. हनुमान बेनीवाल जब किसान सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे तब वे ब्लैक कलर की लग्जरी गाड़ी में सवार होकर पार्टी का झंडा लहराते हुए आए। हजारों की सख्या में मौजूद समर्थकों ने बेनीवाल का भव्य स्वागत किया।
2. मुख्य मंच पर हनुमान बेनीवाल, उनके विधायक भाई नारायण बेनीवाल सहित आरएलपी के प्रत्याशी रहे नेताओं के साथ महिला पदाधिकारियों को भी स्थान दिया गया। सीनियर नेताओं को मंच पर बैठाकर बेनीवाल ने सबको साथ लेकर आगे बढ़ने का आह्वान किया।
3. तीन बार विधायक और वर्तमान में सांसद रहने वाले हनुमान बेनीवाल कभी नेताओं वाली ड्रेस में नजर नहीं आए। वे सफेद कुर्ते पायजामे के बजाय पेंट शर्ट ही पहनते हैं। किसान महासम्मेलन में वे क्रीम कलर की पेंट, डार्क ब्यू शर्ट और यलो ग्रीन कलर के साथ में उन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया तो कार्यकर्ताओं से जोश भर गया।
4. अपने संबोधन के दौरान बेनीवाल ने आह्वान किया कि वे हमेशा गरीब और वंचित वर्ग की आवाज उठाते आए हैं। अगर हम सब एकजुट हो जाएंगे तो बीजेपी और कांग्रेस को नानी याद आ जाएगी। इस दौरान उन्होंने सम्मेलन में शामिल हुए सभी लोगों से हाथ उठाकर समर्थन देने की बात कही तो सभी लोगों ने एकजुट होने का भरोसा दिलाया।
5. हनुमान बेनीवाल राजस्थान के ऐसे लोकप्रिय नेता हैं, जिनके नाम से भीड़ खींची चली आती है। बेबाक और ठेट देशी अंदाज में भाषण देने की शैली लोगों को खास प्रभावित करती है।
6. हनुमान बेनीवाल जून में पूरे आठ कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। अगली रैली नागौर जिले के रियां बड़ी में 12 जून को और बीकानेर के कोलायत में 14 जून को बड़ी रैली का आयोजन होगा।
7. इसके बाद 17 जून को टोंक में, 20 जून को भीलवाड़ा में, 22 जून को नोहर (हनुमानगढ़) में, 24 जून को बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना में और 26 जून को श्रीगंगानगर के घड़साना में बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News