Rajasthan News: सावधान! बकाया बिजली के बिल मैसेज से घबराए रिटायर्ड टीचर, हड़बड़ी में गंवा दिए लाखों रुपए

99
Rajasthan News: सावधान! बकाया बिजली के बिल मैसेज से घबराए रिटायर्ड टीचर, हड़बड़ी में गंवा दिए लाखों रुपए

Rajasthan News: सावधान! बकाया बिजली के बिल मैसेज से घबराए रिटायर्ड टीचर, हड़बड़ी में गंवा दिए लाखों रुपए

अजमेर: इन दिनों शातिर ठग बिजली बिल बकाया होने का मैसेज भेजकर भी भोली भाली जनता को चूना लगा रहे हैं। अजमेर के ब्यावर सिटी थाना क्षेत्र में ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां रिटायर्ड टीचर को मैसेज भेज और फोन करके 6 लाख 56 हजार रुपए उसके अकाउंट से ट्रांसफर कर लिए। इस संबंध में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सेंदड़ा रोड ब्यावर निवासी ब्रज कुमार कुमावत ने ब्यावर सिटी थाने में रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि वह टीचर के पद पर कार्यरत था। कुछ समय पहले ही उसने वीआरएस लिया है। उन्होंने बताया कि उसके पास बिजली बिल बकाया होने का मैसेज आया। उसने बिल भर दिया था। ऐसे में उसने उसी नम्बर पर जमा करवाया गया। बिजली बिल वॉटसएप कर दिया। उक्त व्यक्ति ने जैसे ही मैसेज देखा तो उसे कॉल किया।

ट्रू कॉलर के नाम से खाया धोखा
ब्रजकुमार कुमावत ने कहा कि उसके पास जिस नम्बर से कॉल आया, उसका नम्बर ट्रू कॉलर पर अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के नाम से आया तो उसे लगा कि बिजली विभाग से ही यह कॉल है। इसके बाद में उक्त व्यक्ति ने कहा कि उसका बिजली का बिल जमा तो हो गया है लेकिन अपडेट नहीं हुआ है। उसे अपडेट करवाना होगा। यह सुनकर उसने अपडेट करवाने के लिए हामी भर दी।

Pushkar Mela: मूंछें हो तो राम सिंह जैसी, जीता पहला इनाम, साफा बांधो प्रतियोगिता में इजरायली जोड़ों का जलवा

क्विक सपोर्ट एप करवाया डाउनलोड
रिटायर्ड टीचर ब्रजकुमार कुमावत ने कहा कि उक्त व्यक्ति ने उसे टीम विवर का क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड करवाया और उसे दस रूपए भेजने को कहा। उसने दस रूपए उक्त बदमाश के बताए अनुसार दस रूपए ट्रांस्फर कर दिए। इसके बाद फोन का कंट्रोल उसके हाथ में चला गया।

पांच किश्तों में निकाली रकम
कुमावत ने कहा कि उक्त शातिर बदमाश ने पांच किश्तों में उसके खाते से 6 लाख 56 हजार रुपए की राशि निकाल ली। यह राशि निकालने के दौरान उसके पास ओटीपी भी आए तो उसे धोखाधड़ी का अंदेशा हुआ और उसने उक्त व्यक्ति को डांट लगाते हुए राशि कटने की बात कही तो वह साफ पलट गया, उसने कहा कि उसे रूपए कटने की जानकारी नहीं है।
navbharat times -Rajasthan News: अजमेर में रफ्तार पर गिरी बिजली- खंभे से टकरा पलटी कार, एक बॉलीबॉल प्लेयर की मौत , तीन गंभीर घायल

स्क्रीन बंद करके बचाए 40 लाख रुपए
ब्रजकुमार ने बताया कि जब 5 ट्रांजिक्शन की ओटीपी आई और उक्त व्यक्ति ने उससे एचडीएफसी के अकाउंट के बारे में पूछा तो उसने अपने फोन की स्क्रीन बंद कर दी। जिससे उसके खाते में पड़े 40 लाख रुपए बच गए। नहीं तो उसकी जिंदगी भर की जमा पूंजी चली जाती।ब्रजकुमार की रिपोर्ट पर ब्यावर सिटी थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करके बताए गए नम्बर के आधार पर जांच शुरू कर दी है।
रिपोर्ट- नवीन वैष्णव

Cyber Crime: सिम क्लोनिंग, यूआर स्कैम, कैश बैक, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन से ठगी


राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News