राहुल बोले, BJP को चुनाव प्रचार के लिए इतना पैसा कौन दे रहा है ?

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी रैली के दौरान विभिन्न-विभिन्न मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को घेरा। उन्होंने बीजेपी से सवाल किया कि चुनाव प्रचार में ख़र्च करने के लिए उसके पास इतना पैसा कहां से आ रहा है?

दूसरे चरण के मतदान 18 अप्रैल को होना है, मगर उससे पहले देश की सबसे पुरानी पार्टी के अध्यक्ष ने एक चुनावी रैली में बीजेपी और पीएम मोदी द्वारा चुनाव प्रचार में ख़र्च किए जा रहे पैसे पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि टी.वी. चालू कीजिए या रेडियो ऑन कीजिए हर जगह आपको नरेन्द्र मोदी ही दिखाई देंगे। सवाल ये है कि भाजपा इतने पैसे लाती कहां से है, वह बताती क्यों नहीं? राहुल ने आगे कहा कि टी.वी. पर प्रचार के लिए लाखों रूपये ख़र्च होते हैं। अख़बार में लाखों लगते हैं। देश में हर रोज़ नरेन्द्र मोदी का चेहरा आ रहा है। इसका पैसा कौन दे रहा है?

इस चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने कई आरोप लगाए। उन्होंने लोगों से कहा कि केन्द्र ने आपका पैसा चोरी करके लाखों करोड़ रूपये ‘चोरों’ को दिया है। नीरव मोदी 35 हज़ार करोड़ रुपये, विजय माल्या 10 हज़ार करोड़ रूपये, ललित मोदी, मेहुल चौकसी लाखों करोड़ रूपये लेकर भाग गए। उन्होंने 2014 में भाजपा द्वारा दिए गए नारे का ज़िक्र करते हुए कहा कि पहले नारा हुआ करता था कि अच्छे दिन आएंगे, बुरे दिन आ गए।