मैं नार्थ से भी लडूंगा और साउथ से भी : राहुल गाँधी

141

आज वायनाड सीट से राहुल गाँधी ने अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के बाद राहुल गाँधी ने एक रोड शो भी किया. इस रोड शो में उनके साथ प्रियंका गाँधी भी थी और उन्होंने लोगो से अपील किया कि वे उनके भाई का ख्याल करें, राहुल उन्हें निराश नही करेंगे.

इसके अलावा राहुल गाँधी ने रोड शो में कहा कि “मैं केरल में इसलिए आया हूं ताकि यहां के लोगों को संदेश दे सकूं कि देश उनके साथ खड़ा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ और बीजेपी की विचारधारा दक्षिण भारत के लोगों के खिलाफ है. मैं संदेश देना चाहता था कि मैं नॉर्थ से भी लड़ूंगा और साउथ से भी लड़ूंगा”

Rahul 1 -

इसके आगे राहुल गाँधी ने कहा कि  “देश एक है, ये संदेश देने वायनाड आया. संस्कृति पर जो हमला हो रहा है इसके खिलाफ हमने संदेश देने की कोशिश की है. प्रधानमंत्री मोदी या सीएम योगी क्या कहते हैं, मुझे इससे कोई लेना देना नहीं है. मेरे लिए दो मुद्दे हैं किसान और बेरोजगारी”

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि राहुल गाँधी वायनाड में कांग्रेस को कितनी सफलता दिला पाते हैं. वैसे कांग्रेस के लिए वायनाड में सियासी जमीन मौजूद है लेकिन 2014 में जीत का अंतर काफी कम था. अब राहुल कितनी मजबूती दे पाते हैं, ये तो चुनाव नतीजे ही बयां करेंगे.