Punjab Election: पीएम मोदी की सिक्योरिटी पर कैप्टन अमरिंदर के साथ दिखे सुनील जाखड़, पंजाब कांग्रेस में मच सकती है खलबली

92


Punjab Election: पीएम मोदी की सिक्योरिटी पर कैप्टन अमरिंदर के साथ दिखे सुनील जाखड़, पंजाब कांग्रेस में मच सकती है खलबली

हाइलाइट्स

  • अपनी ही सरकार के खिलाफ खड़े हुए सुनील जाखड़
  • कहा- ऐसी चूक पंजाबियत के खिलाफ है, यह अस्वीकार्य है
  • पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने भी उठाए सवाल

चंडीगढ़
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की फिरोजपुर (Firozpur) रैली के दौरान सुरक्षा में हुई चूक को लेकर पंजाब की कांग्रेस सरकार अपने एक वर्तमान और पूर्व नेता के निशाने पर है। कांग्रेस के नेता और पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ कैप्टन अमरिंदर के साथ प्रदेश की चन्‍नी सरकार के खिलाफ खड़े दिखे। उन्‍होंने सुरक्षा में हुई इस चूक को पंजाबियत के खिलाफ बताया।

पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रदेश की सत्‍ताधारी पार्टी कांग्रेस के भीतर बगावत की सुर लगातर देखने को मिल रही है। पहले पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने पार्टी छोड़ दी। इसके अलावा प्रदेश के वर्तमान पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से कई दूसरे नेताओं की अदावत जगजाहिर है। पिछले दिनों सिद्धू चुनावी रैलियों में शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया को गिरफ्तार न करने के मामले में अपनी ही सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। पार्टी प्रधान के बयानों से तंग आकर सुखजिंदर रंधावा ने गृह मंत्रालय छोड़ने की पेशकश कर दी है थी।

राज्य के उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा था क‍ि नवजोत सिद्धू मुझसे नाराज हैं। उन्‍होंने ने तो यहां तक कह डाला क‍ि सिद्धू को गृह मंत्रालय चाहिए तो मैं एक मिनट में उनके चरणों में रख दूंगा। इन सबके बीच सुनील जाखड़ का ये बयान कांग्रेस की मुश्‍किलें बढ़ा सकता है।

सुनील जाखड़ ने क्‍या कहा?
कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष जाखड़ ने इस घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की। जाखड़ ने ट्वीट किया, ‘ आज जो हुआ, वह अस्वीकार्य है। यह पंजाबियत के खिलाफ है। देश के प्रधानमंत्री को फिरोजपुर में बीजेपी की रैली को संबोधित करने के लिए सुरक्षित मार्ग उपलब्ध कराया जाना चाहिए था। इसी तरह लोकतंत्र कार्य करता है।’

अमरिंदर ने सीएम चन्नी का मांगा इस्तीफा
‘पंजाब लोक कांग्रेस’ के प्रमुख अमरिंदर ने एक रैली को संबोधित करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘अगर हमें अपने राज्य को सुरक्षित रखना है और यहां कानून-व्यवस्था बनाए रखनी है, तो मुझे लगता है कि राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए।’

कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी बनाने वाले अमरिंदर सिंह ने आगामी चुनाव लड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन किया है।

Modi in Punjab: जहां फंसे थे पीएम मोदी, पंजाब का वह इलाका कितना संवेदनशील, पाकिस्‍तान के कितने पास?
इससे पहले उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह फेल हो चुकी है। जब आप देश के प्रधानमंत्री को सुगम मार्ग प्रदान नहीं कर सकते हैं और वह भी पाकिस्तान की सीमा से सिर्फ 10 किमी दूर, आपको पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है और आपको पद छोड़ देना चाहिए।

navbharat times -PM Modi security breach: पीएम के काफिले में सुरक्षा चूक, कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ बोले- यह पंजाबियत के खिलाफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब में बुधवार को सड़क मार्ग से जाते समय सुरक्षा में गंभीर चूक होने के कारण एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे। इस घटना पर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब सरकार से इस चूक के लिए एक रिपोर्ट मांगी है और इसके लिए जिम्मेदार रहे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के लिए कहा है।

गृह मंत्रालय ने मांगी पंजाब से रिपोर्ट
इस घटना पर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब सरकार से इस चूक के लिए एक रिपोर्ट मांगी है और इसके लिए जिम्मेदार रहे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई को कहा है।

सुनील जाखड़ और पंजाब के सीएम चरजीत सिंह चन्‍नी

सुनील जाखड़ और पंजाब के सीएम चरजीत सिंह चन्‍नी। फाइल फोटो



Source link