प्रियंका गाँधी आज से करेंगी “सांची बात”

0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी आज उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से बनारस तक कि यात्रा बोट से तय करेंगी. इस दौरान वो प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन कि बात’ का जवाब देने के लिए ‘सांची बात’ करेंगी. प्रधानमंत्री मोदी का ये रेडियो प्रोग्राम लोगो के बीच में काफी लोकप्रियता बटोर चुका है, यह देखने लायक होगा कि प्रियंका का ये कैम्पेन कितना सफल हो पाता है. इसके साथ ही आज प्रियंका गाँधी ‘नाँव पर चर्चा’ का भी आगाज़ करेंगी.

वैसे अगर उत्तर प्रदेश कि बात करें तो पिछली बार भाजपा वहां पर काफी मज़बूत स्थिति में थी और बाकी सभी दलों का सूपड़ा साफ़ कर दिया था. बतातें चले कि पिछली बार अनुप्रिया पटेल के अपना दल के साथ मिल कर भाजपा को कुल 73 सीटें मिली थी. देखना ये होगा कि अब सपा-बसपा का गठबंधन या फिर प्रियंका गाँधी की उत्तर प्रदेश में तैनाती भाजपा को कितना नुकसान पहुंचा पाती है.

सके अलावा प्रियंका गाँधी आज प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी चुनाव प्रचार करती नजर आएँगी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि प्रियंका गाँधी उत्तर प्रदेश में कितना उलट-फेर करने में कामयाब हो पाती हैं. वैसे भी दिल्ली कि चाभी हमेशा से ही उत्तर प्रदेश के जेब में रहती आई है.