Premium Card: भारत में भी आ गया है Metal डेबिट कार्ड, जानिए किस बैंक ने जारी किया है और क्या है विशेषता

63


Premium Card: भारत में भी आ गया है Metal डेबिट कार्ड, जानिए किस बैंक ने जारी किया है और क्या है विशेषता

हाइलाइट्स

  • दुनिया के विकसित देशों की तरह भारत में भी अब मेटल डेबिट कार्ड जारी होने लगा है
  • इसे आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने जारी किया है
  • देश के इस अकेले मेटल डेबिट कार्ड का नाम फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट है
  • इसे दुनिया भर में अग्रणी पेमेंट कंपनी ‘वीज़ा’ की साझेदारी में जारी किया गया है

नई दिल्ली
दुनिया के विकसित देशों की तरह भारत में भी अब मेटल डेबिट कार्ड (Metal Debit Card) जारी होने लगा है। इसे आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) ने जारी किया है। देश के इस अकेले मेटल डेबिट कार्ड का नाम फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट (FIRST Private Infinite) है। इसे दुनिया भर में अग्रणी पेमेंट कंपनी ‘वीज़ा’ (Visa) की साझेदारी में जारी किया गया है। बैंक का दावा है कि इसे लक्जरी लाइफस्टाइल (Luxury Lifestyle) वाले ग्राहकों को देखते हुए डिजाइन किया गया है।

प्रीमियम ग्राहकों को मिलेगा यह कार्ड
आईडीएफसी बैंक से मिली जानकारी के अनुसार ‘फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट’ एक लाइफटाइम फ्री कार्ड (Life Time Free Card) है। इसे विशेष रूप से उन ग्राहकों के लिए डिजाइन किया गया है जो बैंक के प्रीमियम बचत और धन की पेशकश करने वाले ‘फर्स्ट प्राइवेट प्रोग्राम’ का हिस्सा हैं। बैंक का दावा है कि फर्स्ट प्राइवेट प्रोग्राम ग्राहकों को एक बेहतरीन बैंकिंग और निवेश का अनुभव प्रदान करता है और यह असाधारण निवेश, बैंकिंग, लाइफस्टाइल और वेलनेस लाभ की एक श्रृंखला के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: Anand Rathi IPO: आज 3 आईपीओ पर लगा सकते हैं बोली, इस साल फिर नहीं मिलेगा ऐसा मौका

हाईब्रिड मेटल से तैयार हुआ है यह कार्ड
आईडीएफसी बैंक के मुतबिक एक स्टेटमेंट ब्लैक कार्ड के रूप में ‘फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट’ को हाइब्रिड धातु से तैयार किया गया है। इस पर ग्राहक का विवरण चांदी से उकेरा जाता है। यह ग्राहकों को एक विशेष पेमेंट अनुभव प्रदान करने के लिए बनाया गया है। इसमें दुनिया भर में चल रहे मेटल कार्ड की खूबियों को शामिल करने का प्रयास किया गया है।

क्या है कार्ड की विशेषता
अपने टॉप-ऑफ़-द-लाइन प्रस्ताव के अनुसार, फर्स्ट प्राइवेट इनफिनिट डेबिट कार्ड के लाभ विशेष रूप से प्रीमियम कार्डधारकों के लिए क्यूरेट किए गए हैं। इसका आकर्षण कार्डधारकों और उनके साथियों के लिए कम्प्लीमेंट्री तौर पर एयरपोर्ट पर डोमेस्टिक तथा इंटरनेशनल लाउंज का उपयोग है। इस कार्डधारकों को विशेष बीमा कवरेज दिया जाता है। साथ ही रोड साइड असिस्टेंस प्रोग्राम और पूरे देश में गोल्फ कोर्स तक पहुंच भी शामिल है।

बेकार-रद्दी फुटवियर से दो युवाओं ने ऐसे निकाला कारोबार का नुस्खा, छह साल में तीन करोड़ पर पहुंचा बिजनेस



Source link