Pradeep Mishra Katha: चुनाव से पहले एमपी में चल रहा कथा काल, कमलनाथ के छिंदवाड़ा आ रहे प्रदीप मिश्रा

4
Pradeep Mishra Katha: चुनाव से पहले एमपी में चल रहा कथा काल, कमलनाथ के छिंदवाड़ा आ रहे प्रदीप मिश्रा

Pradeep Mishra Katha: चुनाव से पहले एमपी में चल रहा कथा काल, कमलनाथ के छिंदवाड़ा आ रहे प्रदीप मिश्रा

छिंदवाड़ा: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा कराने के बाद कांग्रेस खेमे में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। इस कथा में छिंदवाड़ा जिले के अलावा आसपास के जिलों से भी लाखों श्रद्धालु कथा सुनने के लिए पहुंचे थे। इस आयोजन के माध्यम से पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ की जमकर ब्रांडिंग भी हुई। अब इसी राह पर चलते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ प्रख्यात कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा सितंबर माह में करने जा रहे हैं। जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में फिर से उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है। कथा की डेट फाइनल हो चुकी है। सिमरिया में बनाए गए कथा पंडाल में ही यह कथा होगी।

चुनावी साल में पूर्व सीएम कमलनाथ ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आयोजन कराया था। कथा के माध्यम से कांग्रेस हिंदू वोट बैंक को साधने का बड़ा दाव चली थी। कांग्रेस एक बार फिर शिव कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा को छिंदवाड़ा ला रही है। 5 से 9 सितंबर तक उनकी कथा कराई जाएगी। जिसमें यजमान तो सांसद नकुलनाथ ही रहेंगे लेकिन कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा रहेंगे।

पंडित प्रदीप मिश्रा एक अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक हैं। लाखों श्रद्धालु उनके शिष्य हैं। ऐसे में पंडित प्रदीप मिश्रा को बुलाकर कमलनाथ फिर से हिंदू वोट बैंक को साधने की नई रणनीति बना रहे हैं। यह रणनीति कितनी सफल होगी, यह तो चुनाव के बाद पता चलेगा, लेकिन पंडित प्रदीप मिश्रा के आयोजन को लेकर कमलनाथ एक बार फिर भाजपा के हिंदुत्व एजेंडे पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं।

सिमरिया में ही होगी कथा
कांग्रेस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा सिमरिया के उसी पंडाल में होगी जहां पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अपना दिव्य दरबार लगाया था। हालांकि कथा का टाइम क्या होगा इसको लेकर अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है। लेकिन तारीख फाइनल हो चुकी है।
Dhirendra Shashtri Katha In Chhindwara: छिंदवाडा आ रहे हैं धीरेंद्र शास्त्री, तैयारियों में लगे कमलनाथ और नकुलनाथ, 28 एकड़ पर लग रहा है पंडाल
कथा की तैयारी शुरू
कांग्रेस से जुड़े सूत्र बताते हैं कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा की तरह पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। आमंत्रण देने के लिए कांग्रेस के क्षेत्रीय अध्यक्षों से लेकर विधायक तक को जिम्मेदारी दी गई है। सभी विधायक और क्षेत्रीय अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में आमंत्रण पत्र बाटेंगे। कथा पंडाल में संयोजक से लेकर सेवादारों में कांग्रेस से जुड़े अनुसांगिक संगठनों के कार्यकर्ताओं को शामिल किया जाएगा।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News