Pankaj Tripathi की फिल्म Kaagaz का पोस्टर रिलीज, जबरदस्त होगा किरदार

361
Pankaj Tripathi की फिल्म Kaagaz का पोस्टर रिलीज, जबरदस्त होगा किरदार

मुंबई: वो फिल्म जिसका सभी को इंतजार है, उसका फर्स्ट लुक सामने आ चुका है. अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) स्टारर फिल्म ‘कागज’ (Kaagaz) अगले साल 7 जनवरी को डिजिटल प्लेटफार्म जी5 (Zee 5) पर रिलीज होने जा रही है. ये फिल्म उत्तर प्रदेश के चुनिंदा सिनेमाघरों में भी रिलीज होगी. फिल्म को सतीश कौशिक ने डायरेक्ट किया है.

फिल्म का पोस्टर हुआ रिलीज
फिल्म ‘कागज’ (Kaagaz) का पोस्टर सामने आ चुका है, अगर आप इसे ध्यान से देखें तो इसमें पंकज त्रिपाठी कागजों की गठरियों के बीच पीठ मोड़े खड़े हैं. ये कागजों की गठरियां किसी सरकारी दफ्तर के स्टोर रूम में रखी लग रही हैं. ठीक ऐसी ही एक गठरी सफारी सूट पहने पंकज त्रिपाठी के हाथ में भी है.

असल घटना पर आधारित है फिल्म
फिल्म में उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव की कहानी दिखाई गई है. कहानी को एक व्यंग्यपूर्ण कॉमेडी के तौर पर दिखाया गया है. कहानी एक ऐसे व्यक्ति की है, जिसे कागज पर मृत घोषित कर दिया गया और वह यह साबित करने की हर संभव कोशिश करता है कि वह जीवित है. कहा जा रहा है कि फिल्म असल घटना पर आधारित है.

आजमगढ़ में हुई थी ऐसी ही घटना
कुछ समय पहले आजमगढ़ के एक व्यक्ति का मामला सामने आया था, जिसे सरकारी रिकॉर्ड में मृत घोषित कर दिया गया था, लेकिन वो असलियत में जिंदा था. यह इंसान लगभग 18 साल तक अपने आपको जिंदा साबित करने की लड़ाई लड़ता रहा. पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) इसी व्यक्ति का किरदार निभाएंगे. याद दिला दें कि ‘जॉली एलएलबी 2’ की शुरुआत में भी एक सीन ऐसा था, जहां एक बुजुर्ग व्यक्ति को मृत बताया गया था, लेकिन इस फिल्म में ये सीन काफी छोटा था.

पंकज त्रिपाठी ने कही ये बात
इस फिल्म के बारे में बात करते हुए पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने कहा, ‘कागज एक शानदार ढंग से लिखी गई सच्ची घटना पर आधारित कहानी है. इसमें अपनी पहचान के लिए एक आम आदमी की हास्य यात्रा को दर्शाया गया है. मेरा चरित्र मेरे हाल के कुछ किरदारों से काफी अलग होगा और मैं इस तरह की एक प्रेरणादायक कहानी का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं.’ बता दें, इस फिल्म में मीता वशिष्ठ और अमर उपाध्याय भी हैं.

ये भी पढ़ें: सपने में भगवान के चरण देखना किस बात के संकेत है?

Source link