UNGA में प्रधानमंत्री मोदी का भाषण, पाक के प्रधानमंत्री इमरान भी रहें शामिल

0
PMmodi
UNGA में प्रधानमंत्री मोदी का भाषण, पाक के प्रधानमंत्री इमरान भी रहें शामिल

संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाषण देंगे. बता दें कि पीएम मोदी सातवें स्पीकर है. प्रधानमंत्री मोदी का भाषण करीब रात 8:15 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण हो सकता है. इसी के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बोलेंगे.

सुत्रों के हवाले से पता चला है कि इमरान खान यूएन में कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे इस सभा में हर स्पीकर को 15 मिनट का समय मिलता है, लेकिन लोग बोलने में इससे भी ज्यादा समय लेते हैं. अगर किसी भी स्पीकर ने कम ज्यादा बोलता है और बोलने में तोड़ा सा समय ले लेता है तो जाहिर सी बात है थोड़ा सा देर हो ही सकता है, तो पीएम मोदी के भाषण का समय आगे-पीछे भी किया जा सकता है.

यह सभी जानते है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान काफी बौखलाया हुआ है और उसने कई मुद्दो को उठाने की कोशिश की है फिर भी नाकामी ही हाथ लगी है. लेकिन भारत की कूटनीतिक के आगे पाखिस्तान को अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है.

यह भी पढ़ें : मोदी के काम से बिल गेट्स हुए खुश, किया इस अवार्ड से सम्मानित

पाकिस्तान अब अंतरराष्ट्रीय मंचों पर बचकानी हरकतों पर उतर आया है. गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठकों से इतर सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शरीक हुए. हालांकि जैसे ही भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बोलना शुरू किया पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी कमरे से बाहर आ गए. अपनी बात पूरी करने के बाद भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर भी पाकिस्तानी विदेश मंत्री के लौटने से पहले निकल आए.