शिक्षक दिवस पर पीएम ने दी शुभकामनाएं!

468
शिक्षक दिवस पर पीएम ने दी शुभकामनाएं!
शिक्षक दिवस पर पीएम ने दी शुभकामनाएं!

पीएम मोदी ने शिक्षक दिवस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। आपको बता दें कि आज शिक्षक दिवस है, जो पूरे देश में मनाया जा रहा है। शिक्षक वाकई समाज को आईना दिखाता है, वो शिक्षक ही होता है, जो आपके फ्यूचर को ब्राइट बनाता है। शिक्षक के बिना व्यक्ति का जीवन व्यर्थ होता है। हर किसी को अपनी लाइफ में कभी न कभी एक शिक्षक की जरूरत होती है। इतना ही लाइफ के हर मोड़ पर आपको एक बेहतरीन शिक्षक की आवश्यकता होती ही है।

आपको बता दें कि शिक्षक दिवस के पावन मौके पर पीएम मोदी ने देश के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही देशवासियों को शुभकामनाएं भी दीं।


पीएम ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं…

पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिए डॉ. राधाकृष्‍णन को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा है कि ‘न्‍यू इंडिया’ के सपने को हकीकत में बदलने में शिक्षकों का महत्‍वपूर्ण योगदान है। इसके साथ ही पीएम ने देशवासियों को इस पावन मौके पर शुभकामनाएं भी दी है।

 

जानियें, कैसे शुरू हुआ शिक्षक दिवस….

आपको बता दें कि देश के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के मौके पर 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि सर्वपल्ली ने भारतीय शिक्षा क्षेत्र में अपना बहुत बड़ा योगदान दिया है। डॉ. राधाकृष्णन एक महान शिक्षक और राष्ट्रपति थे। आपको यह भी बता दें राधाकृष्णन के विद्यार्थियों ने उनसे उनका जन्मदिन मनाने के लिए विनती की थी, पर उन्होंने मना करते हुए कहा कि ‘मेरा जन्मदिन मनाने की जगह तुम 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाओगे तो मुझे गर्व महसूस होगा। तभी से हर 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाने लगा।