PM मोदी के दौरे से पहले Dausa में 1000 किलो विस्फोटक जब्त, Police हाई अलर्ट

14
PM मोदी के दौरे से पहले Dausa में 1000 किलो विस्फोटक जब्त, Police हाई अलर्ट

PM मोदी के दौरे से पहले Dausa में 1000 किलो विस्फोटक जब्त, Police हाई अलर्ट


Rajasthan Dausa News : दौसा जिले में 12 फरवरी को पीएम मोदी की रैली (PM Modi rally in Dausa) होने वाली है। इस रैली से पहले यहां दौसा पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसी बीच पुलिस ने एक सन्दिग्ध पिकअप को पकड़ा, जिसमें करीब 1000 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है।

 

PM मोदी के दौरे से पहले Dausa में 1000 किलो विस्फोटक जब्त, Police हाई अलर्ट

हाइलाइट्स

  • पीएम के दौरे से पहले दौसा में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
  • करीब 1000 किलो विस्फोटक हुआ बरामद
  • सदर थाना पुलिस ने भांकरी रोड से किया विस्फोटक बरामद
  • दौसा निवासी राजेश मीणा को विस्फोटक के साथ किया गिरफ्तार
  • मोदी के दौरे के चलते अलर्ट राजस्थान पुलिस
दौसा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले दौसा में भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया। यहां सदर थाना पुलिस ने एक पिकअप में बड़ी संख्या में विस्फोटक जब्त किया। राजस्थान में नाकेबंदी के चलते पुलिस ने सन्दिग्ध पिकअप की जांच की तो उसमें भारी मात्रा में विस्फोटक भरा हुआ था । इसे पुलिस ने जब्त कर लिया और आरोपी राजेश मीणा को गिरफ्तार कर लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए दौसा पुलिस अलर्ट थी । जिले के सभी थानों में पुलिस नाकाबंदी कर सघन जांच कर रही है। इसी दौरान भांकरी रोड पर पुलिस को करीब 1000 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है।

डेटोनेटर से लेकर वायर

पुलिस ने पिकअप से 65 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 360 विस्फोटक गुल्ले और 13 कनेक्टिंग वायर बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने यह विस्फोटक खनन के लिए ले जाने की बात कही है, लेकिन प्रधानमंत्री का दौरा होने के कारण पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। साथ ही इस बात की जानकारी लेने की कोशिश कर रही है कि आखिर यह विस्फोटक कहां से आया और कहां सप्लाई होना था। सदर थाना अधिकारी संजय पूनिया ने बताया कि करीब 1000 किलो से अधिक विस्फोटक बरामद हुआ है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

उदयपुर में पिछले साल डेटोनेटर से उड़ाई गई थी पुलिया

उल्लेखनीय है कि पिछले साल नवंबर में राजस्थान के उदयपुर जिले में रेलवे ट्रैक ब्लास्ट मामला हुआ था। यहां इसके बाद दो दिन के भीतर सोम नदी में 252 किलो विस्फोटक मिला था। इस घटना से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच दिया था। एक बार फिर 1000 किलो विस्फोटक मिलने से पुलिस भी हैरान है और मामले की जांच में जुटी है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News