NSF ने शेयर की सूर्य की सतह की फोटो, लोगों ने ‘चिक्की’ बताकर लिए मजे

923
सूर्य की सतह की फोटो
सूर्य की सतह की फोटो

राष्ट्रीय विज्ञान फाउंडेशन द्वारा सूर्य की अशांत सतह के पहले कभी न देखी गयी कुछ तस्वीरें ट्विटर पर अपलोड की गयी। इसके बाद लोगों ने तस्वीर को लेकर ट्विटर पर मजे लेने शुरू कर दिए।

अमेरिका में हवाई में माउई के हालीकला के शिखर पर डैनियल के इनौय सोलर टेलीस्कोप (DKIST) ने उन तस्वीरों को जारी किया, जो सूर्य के पार 30 किमी के अंदर के दृश्य को दिखाता है। इस बारें में BBC ने बताया।

सूरज की सतह की उच्चतम रिज़ॉल्यूशन वाली तस्वीर जारी होने के बाद इंटरनेट यूजर ने इसे लेकर मजा लेना शुरू कर दिया है। यूजर इसलिए मजा ले रहे थे क्योंकि सूरज के सतह की तस्वीर कुछ ‘खाने वाली चिक्की’ की तरह नज़र आ रही थी।

कुछ ने इसे पॉप्प्ड पॉपकॉर्न कहा। कुछ ने इसे चिक्की में लगी मूंगफली से इसकी तुलना की। एक ने इसे गोल्डन ग्रस्प कहा। एक ने इसे caramel popcorn कहा और जारी हुई तस्वीर के साथ एक कोलाज भी शेयर किया।

यह भी पढ़ें: गूगल ने हैकर्स को इन्टरनेट को सुरक्षित रखने के लिए दिए लगभग 50 Cr रुपये

DKIST सोलर ऑर्बिटर (सोलो) अंतरिक्ष प्रयोगशाला है जिसे अगले सप्ताह फ्लोरिडा में केप कैनावेरल से लॉन्च किया जा रहा है। यह संयुक्त यूरोपीय-अमेरिकी जांच सतह से सिर्फ 42 मिलियन किमी दूर सूर्य के सबसे नज़दीकी सहूलियत बिंदु से तस्वीरें लेगी।